Delhi : दिल्ली

 

Air Pollution देश के दिल कहे जाने वाली दिल्ली की आवो हवा जरूरत से ज्यादा खतरनाक हो चुकी है की सांस लेना भी दूभर हो गया है SAFAR ने दिल्ली के बढ़ते AQI लेवल को लेकर ना केवल दिल्ली सरकार को चेताया बल्कि दिल्लीवासियों को भी चेताया है कि हवा जरूरत से ज्यादा ज़हरीली ही चुकी है इसलिए सावधानी बरतनी चाहिए।

ओमिक्रोन ओर दिल्ली की होती ज़हरीली हवा

देश ही नहीं दुनिया भर में ओमिक्रॉन ने अपने पैर पसार लिए हैं भारत भी इस से अछूता नहीं है बल्कि बढ़ते मरीज़ सरकार की चिंता के विषय है। ऐसे में दिल्ली और उसके आस पास के क्षेत्रों में बढ़ते हवा के AQI लेवल से ना केवल SAFAR ( सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च) बल्कि CPCB ( केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ) भी चिंतित है।

दिल्ली का AQI लेवल 432 तो फरीदाबाद का 402 पहुंचा

बढ़ते वायु प्रदूषण से दिल्लीवासी चिंतित हैं SAFAR or CPCB की माने तो शुक्रवार को दिल्ली का AQI लेवल ,432 था तो दिल्ली से सटे फरीदाबाद का AQI लेवल 402 रिकॉर्ड किया गया।

हल्की बारिश की संभावना

प्रदूषण को देखते हुए और मौसम में बदलाव के मद्देनजर मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी भारत और मध्य भारत में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की वजह से देश में 26 दिसंबर ओर 27 दिसंबर को हल्की बारिश हो सकती है। तेज बारिश आखरी सप्ताह में हो सकती है।

यह भी पढ़ें:

Punjab police : पंजाब पुलिस के निशाने पर सिद्धू, सुनाई खरी खरी

Myanmar Army Action जुंटा सेना पर 30 से ज्यादा लोगों को मार डालने का आरोप, जले शव मिले

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर