Monday, October 3, 2022

सोनिया के बाद अब प्रियंका गांधी भी हुई कोरोना संक्रमित, लखनऊ से दिल्ली लौटी

नई दिल्ली। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी कोरोना संक्रमित हो गई हैं। इस बात की जानकारी खुद प्रियंका ने ट्वीट कर दी है। कांग्रेस महासचिव ने उनके संपर्क में आए लोगों से आवश्यक सावधानी बरतने की अपील की है।

सोनिया भी कोरोना संक्रमित

बता दें कि इससे पहले कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गई। बताया जा रहा है कि सोनिया गांधी के संपर्क में आने की वजह से ही प्रियंका कोरोना संक्रमित हुई हैं। कांग्रेस पार्टी की ओर से जानकारी दी गई हैं कि सोनिया और प्रियंका गांधी के संपर्क में आने वाले सभी नेता अब सावधानी बरते और अपनी कोरोना जांच कराए।

8 जून को होनी थी ED के सामने पेशी

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी को तलब किया है। ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले (धारा 50 अधिनियम के तहत) में राहुल गांधी को 2 जून यानी कल और सोनिया गांधी को 8 जून को पूछताछ के लिए बुलाया था। जानकारी मिली है कि राहुल ने अब बाहर होने का हवाला देते हुए समय मांगा है। जबकि सोनिया गांधी को आठ जून को पूछताछ में शामिल होना था।

ये है कांग्रेस अध्यक्ष पर आरोप

बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने दावा किया कि YIL ने 2,000 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति और मुनाफा हासिल करने के लिए निष्क्रिय प्रिंट मीडिया आउटलेट्स की संपत्ति गलत तरीके से हासिल की। स्वामी ने यह भी आरोप लगाया कि YIL ने कांग्रेस पार्टी पर AJL के 90.25 करोड़ रुपये की वसूली के अधिकार हासिल करने के लिए सिर्फ 50 लाख रुपये का भुगतान किया था। यह राशि पहले अखबार शुरू करने के लिए कर्ज के तौर पर दी जाती थी। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि एजेएल को दिया गया ऋण अवैध था क्योंकि यह पार्टी के फंड से लिया गया था।

यह भी पढ़े-

KK की मौत पर बड़ा खुलासा: 2500 की क्षमता वाले हॉल में जुटे 5000 लोग, भीड़ हटाने के लिए छोड़ी गई गैस

Latest news