Nilkanth Phule Biopic

नई दिल्ली: बॉलीवुड में बायोपिक का ट्रेंड जारी है. सुपरस्टार राजेश खन्ना के बायोपिक बनने के बाद अब मराठी फिल्म इंडस्ट्री के लेजेंड एक्टर नीलकांत फुले का नाम इस लिस्ट में शामिल कर लिया गया है. नीलकांत फुले के नाम के अलावा नीलू फुले के नाम से भी जाना जाता है. नीलकांत फुले पर टिप्स कंपनी के रमेश तौरानी फिल्म बनाएंगे। रमेश ने नीलकांत की बेटी गार्गी नीलकांत फुले से उनकी बायोपिक बनाने का अधिकार मिल गया है. फील की शूटिंग 2023 में शुरू होगी.

वास्तव में  लोग नीलकांत को विलेन समझते थे

इससे पहले भी रमेश तौरानी बायोपिक बना चुके है. उन्होंने अजय देवगन के साथ द लीजेंड ऑफ भगत सिंह बनाई थी. बात करें नीलकांत फुले की तो उनका जन्म 1930 में पुणे में हुआ था. उन्होंने फिल्म में अपनी कदम रखने से पहले थियेटर की दुनिया में आए थे. नीलकांत की पहली फिल्म ‘एक गाव बारा भानागाड़ी’ जो 1956 में आई थी. इसके बाद उन्होंने बैक टू बाइक कईं मराठी फिल्मों में काम किया. वो ज्यादातर फिल्म में विलेन के रोल से जाने जाते थे. इससे लोग उन्हें वास्तव में विलेन समझने लगे थे.

फ्रीडम फाइटर और सोशल एक्टिविस्ट भी रह चुके

अगर हिंदी फिल्म जगत की बात करें तो नीलू ने अमिताभ बच्चन साथ फिल्म कुली, दिलीप कुमार साथ मशाल और अनुपम खेर साथ फिल्म सारांश में काम किया था. नीलकांत फुले 13 जुलाई साल 2009 में दुनिया को छोर चले. लेकिन उनका किरदार लोगों के दिलों में अब भी ज़िंदा है. नीलकांत अभिनेता के अलावा एक फ्रीडम फाइटर और सोशल एक्टिविस्ट भी थे.

ये भी पढ़ें :-

India News Manch: बीएसपी महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने राम मंदिर पर सवाल उठाए, कहा है राम मंदिर

Warning On Corona Capsule: संभलकर करें ‘मोलनुपिराविर’ दवा का इस्तेमाल

 

SHARE