Sunday, January 29, 2023

Petrol Diesel Price: एक दिन की राहत के बाद फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए कितनी हुई बढ़ोत्तरी

Petrol Diesel Price:

नई दिल्ली, देश में पिछले चार दिनों में आज तीसरी बार जनता को महंगाई की मार पड़ी है. पेट्रोल और डीजल (Petrol Diesel Price) के दामों में तेजी के सिलसिले में आज एक बार फिर से 80 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई।

नई बढ़ी कीमतों के बाद आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 97.81 रूपये हो गई, इसके साथ ही डीजल में भी 80 पैसे की वृद्धि के बाद नई कीमत 89.07 रूपये प्रति लीटर हो गए है. बताया जा रहा है कि अभी पेट्रोल और डीजल की कीमत में और बढ़ोत्तरी हो सकती है।

चुनाव की वजह से नहीं बढ़ी थी कीमत

अमेरिकी क्रेडिट रेटिंग एजेंसी मूडीज के अनुसार पिछले साल नवंबर से लेकर मार्च 2022 तक पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price) की कीमत में इजाफा नहीं हुआ था, इसकी सबसे बड़ी वजह पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव थे. मूडीज के मुताबिक इस दौरान भारत की तेल कंपनियों को लगभग 2 अरब डॉलर का मुकसान हुआ।

किस शहर में कितना है दाम

नई बढ़ी कीमत के बाद अब राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत की 97.81 रूपये/लीटर, डीजल की कीमत 89.07 रूपये/लीटर, आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल 112.51 रूपये/लीटर, डीजल की कीमत 96.70 रूपये/लीटर, चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 103.67 रूपये/लीटर, डीजल की कीमत 93.71 रूपये/लीटर, कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 107.18 रूपये/लीटर, डीजल की कीमत 92.22 रूपये/लीटर है।

 

 

यह भी पढ़ें:

CNG-PNG Price Hike: पेट्रोल-डीजल के बाद सीएनजी-पीएनजी के भी बढ़े दाम, महंगाई की मार से त्राहि त्राहि

CNG and PNG Prices Hiked देश में CNG और PNG के बढ़े दाम

Latest news