नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 25वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव 25th National Youth Festival का उद्घाटन करेंगे। कोरोना के चलते इस महोत्सव का आयोजन वर्चुअल तरीके से करने का फैसला लिया गया है। यानि पीएम मोदी इस फेस्टिवल का उदघाटन डिजिटल तरीके से करेंगे। विशेष बात यह है कि इस कार्यक्रम का आयोजन स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर किया जा रहा है।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी जानकारी

पंधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार शाम को इस बाबत एक ट्वीट कर जानकारी देते हुए कहा कि स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर पर 12 तारीख को मैं पुडुचेरी में होने वाले 25वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से भाग लूंगा। मैं अपने युवा मित्रों को इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आमंत्रित करता हूँ ताकि वह भी अपने विचार साझा कर सकें।

पुडुचेरी को मिलेगी 145 करोड़ की सौगात

25वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव के उद्घाटन के साथ साथ पीएम मोदी पुडुचेरी में करीब 122 करोड़ की लागत से बने एमएसएमई मंत्रालय के प्रौद्योगिकी केंद्र का उद्घाटन भी करेंगे। इसके अलावा पीएम द्वारा एक ओपन एयर थिएटर और ऑडिटोरियम का भी उद्घाटन किया जाएगा। जिसकी अनुमानित लागत करीब 23 करोड़ रुपये है।

दो दिन तक चलेगा महोत्सव का आयोजन

कोरोना महामारी के चलते महोत्सव का आयोजन चार दिनों के स्थान पर दो दिनों तक सीमित कर दिया गया है। 12 और 13 जनवरी को होने वाले इस आयोजन में देश के हर सूबे का प्रतिनिधित्व करने वाले युवा भाग लेंगे। राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्देश्य भारत के युवाओं को राष्ट्र-निर्माण से जोड़ना, एकजुट करना और सक्रिय करना है।

यह भी पढ़ें:

Gujarat Corona Update: गुजरात मे पहली बार कोरोना के सक्रिय मामले 7000 के पार, राज्य सरकार ने लगाए नए प्रतिबंध

PM Modi Send Gift for Servicemen of Kashi Temple: काशी विश्वनाथ मंदिर के सुरक्षाकर्मियों, सेवादारों और पुजारियों को प्रधानमंत्री मोदी ने भिजवाया खास तोहफा, गर्भगृह में प्रवेश पर लगी रोक

 

SHARE