Friday, September 30, 2022

मन में काशी तन में काशी, गंगा जल के साथ पहुंचे काशी

वाराणसी: Uttar Pradesh, प्रधानमंत्री आज काशी पहुंच गए हैं काशी के बाबा विश्वनाथ मंदिर में आशीर्वाद लेते हुए पीएम मोदी ( PM Modi ) ने एक तरह से 2022 के चुनावी बिगुल को भी बजा दिया है। गंगा कलश हाथ में लिए गंगा से काशी तक आने का संकल्प आज पीएम मोदी का पूरा हो गया है। याद रहे पीएम मोदी काशी कॉरिडोर के उद्घाटन के मौके पर काशी पहुंचे हैं इस से पूर्व उन्होंने कल भैरव का भी आशीर्वाद लिया जिसके बाद गंगा घाट में डुबकी लगाई।

फूलों से सजी काशी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचकर देश की जनता को काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की सौगात दी. बता दें कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) का ड्रीम प्रोजेक्ट था. जो आज पूरा हो गया है. लम्बे समय से इसके लोकार्पण को यादगार बनाने के लिए योगी सरकार (UP Government) जुटी हुई थी, ताकि बदलते भारत की नई तस्वीर पूरी दुनिया देख सके. आज काशी की भव्यता देखते ही बन रही है. 55 कैमरे, 7 सैटेलाइट अपलिंक वैन और ड्रोन के जरिये पूरी दुनिया मोदी का धार्मिक संबोधन देख रही है. काशी विश्वनाथ धाम का पूरा कॉरिडोर फूलों की खुशबू से महक रहा है. बता दें कि लोकार्पण के अवसर पर आज काशी विश्वनाथ कॉरिडोर में करीब एक लाख गेंदे के फूल लगाए गए हैं.

काशी में डमरू वाले की सरकार

वाराणसी में आज काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण किया गया. इस मौके पर खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उद्घाटन के लिए काशी पहुंचे हैं. इस दौरान उन्होंने मंत्रोचारण कर काशी में पूजा-अर्चना की. पीएम ने काशी की महानता पर बात करते हुए कहा- “काशी तो काशी है, काशी अविनाशी है, यहाँ खुद डमरू वाले भोलेनाथ की सरकार है.”

 

यह भी पढ़ें:

70th Miss Universe: सुष्मिता सेन के जुराबों के ग्लब्स से लेकर हरनाज़ संधू के ट्रांसवुमन डिज़ाइंड ड्रेस तक, भारत की इन हसीनाओं ने जीता मिस यूनिवर्स का ख़िताब

Mahapanchayat In Shamli प्रशिक्षण था किसान आंदोलन भविष्य में भी आएगा काम : Tiket

 

Latest news