श्रीनगर: भारत ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ-राजौरी में सीजफायर तोड़ने वाले पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया है. भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए अपने एक सैनिक की शहादत के बदले पाकिस्तान के 7 सैनिकों को ढेर कर दिया. वहीं दूसरी तरफ, जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास सुरक्षा बलों ने घुसपैठ की एक बड़ी साज़िश को नाकाम करते हुए जैश-ए-मोहम्मद के 6 फिदायीन आतंकियों को मार गिराया. इस तरीके से पाकिस्तान को दोहरा नुकसान पहुंचा है. एक तरफ उसकी घुसपैठ कराने की कोशिश नाकाम हो गई.

दूसरी तरफ, सीजफायर तोड़ने पर उसे करारा जवाब मिला और भारतीय सेना ने दोनों ही कार्रवाई आर्मी डे के मौके पर की है. मेंढर में सीजफायर तोड़ने के बाद पाकिस्तान को कोटली-मीरपुर सेक्टर में भारी नुकसान उठाना पड़ा. बताया जा रहा है कि भारत की जवाबी कार्रवाई में अमजद नाम का पाकिस्तानी सेना का एक मेजर भी मारा गया है. पाकिस्तान के चार सैनिक जख्मी हुए हैं. इस बात की भी जानकारी मिली कि पाकिस्तानी सेना के बंकर तबाह हो गए और कई पोस्ट को भी भारी नुकसान पहुंचा है. अक्सर पाकिस्तान अपने जवानों के मारे जाने की बात कबूल नहीं करता लेकिन इस बार उसने माना कि उसके 7 जवान मारे गए हैं.

बता दें कि शनिवार को स्नाइपर से निशाना साध कर पाकिस्तान ने एक भारतीय सैनिक को शहीद कर दिया था. शनिवार से ही भारत के निशाने पर पाकिस्तान का वो पोस्ट था जहां उसने स्नाइपर बिठा रखे थे. ऐसे में पाकिस्तान ने जैसे ही सीजफायर तोड़ा भारतीय सेना ने जबरदस्त जवाबी कार्रवाई की और पाकिस्तान के उस पोस्ट को उड़ा दिया. इस तरीके से महज 48 घंटे के भीतर पाकिस्तान को छुपकर किए गए वार का खामियाजा भुगतना पड़ा. वीडियो में देखें पूरा शो…

सुप्रीम कोर्ट के 4 जजों की चीफ जस्टिस के खिलाफ बगावत, राहुल गांधी बोले- आरोप बेहद गंभीर

‘सैफई महोत्सव’ की तर्ज पर सीएम योगी के ‘गोरखपुर महोत्सव’ पर विपक्ष का हमला