मुंबई: कंगना रनौत और ऋतिक रोशन के रिश्तों की परतें एक-एक कर खुलती जा रही है. दोनों के रिश्तों के एक एक राज हर दिन सामने आ रहे हैं. पहले कंगना ने ऋतिक पर आरोप लगाए और अब ऋतिक उन आरोपों का सोशल मीडिया के जरिए जवाब दे रहे हैं. इसमें ये समझना मुश्किल हो रहा है कि कौन सच बोल रहा है और कौन झूठ. इस बीच मुंबई पुलिस ने पहली बार अपनी चुप्पी तोड़ी है. मुंबई पुलिस कंगना-ऋतिक विवाद मामले की जांच कर रही है. पूरे विवाद पर पहली बार मुंबई पुलिस के किसी बड़े अधिकारी ने खुलकर बात की है.
 
इंडिया न्यूज़ से खास बातचीत में मुंबई क्राइम ब्रांच के मुखिया संजय सक्सेना ने कहा कि मामले की जांच आखिरी पड़ाव पर पहुंच गई है. ऋतिक के लैपटॉप को फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है, साथ हीके जमा कराये गए दूसरे हार्डवेयर को भी फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा दिया गया है. पुलिस फॉरेंसिक जांच रिपोर्ट का इंतजार कर रही है. उन्होंने बताया कि कंगना की तरफ से कोई लैपटॉप नहीं मिला है.
 
 
कंगना रनौत और ऋतिक रोशन के प्यार और नफरत का लफड़ा जनवरी 2016 में सुर्खियों में आया. शुरुआत हुई एक गॉशिप से कि क्या रितिक रोशन ने कंगना रनौत को फिल्म आशिकी-3 से बाहर कराया था. एक फिल्मी वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में जब ये सवाल पूछा गया, तो कंगना रनौत ने जवाब दिया कि मुझे नहीं पता कि एक्स यानी पूर्व ब्वॉयफ्रेंड या प्रेमी ऐसे मूर्खतापूर्ण काम क्यों करते हैं. कंगना ने कहा था कि उनकी तरफ से चैप्टर खत्म हो चुका है और वो गड़े मुर्दे नहीं उखाड़ना चाहतीं.
 
रितिक रोशन ने 28 जनवरी को ट्विटर पर कंगना के आरोपों का जवाब इस तंज भरे अंदाज़ में दिया कि मीडिया में जिस महिला के साथ मेरा नाम जोड़ा गया है, उसकी बजाय पोप के साथ मेरे अफेयर के चांसेज ज्यादा हैं. रितिक ने थैंक्स बट नो थैंक्स के साथ अपनी बात खत्म की थी, लेकिन उन्होंने कंगना के साथ बात खत्म नहीं की. 26 फरवरी 2016 को रितिक रोशन ने कंगना को लीगल नोटिस भेजा. उन्होंने दावा किया था कि कंगना के साथ उनका कभी अफेयर नहीं था. कंगना ने पब्लिसिटी के लिए झूठ बोला, इसलिए वो माफी मांगें.
 
ऋतिक रोशन के नोटिस के जवाब में कंगना रनौत ने दो दिन बाद ही यानी 1 मार्च 2016 को कानूनी नोटिस भेजा. कंगना की चेतावनी थी कि रितिक अपना नोटिस वापस लें या फिर क्रिमिनल केस झेलने के लिए तैयार हो जाएं. कंगना रनौत ने इस नोटिस में ही ऋतिक रोशन को भेजे गए रोमांटिक और अंतरंग ई-मेल्स का भी खुलासा किया था.
 
कंगना और ऋतिक की हेट स्टोरी के पन्ने खुले तो बॉलीवुड की कई हस्तियों ने गोलबंदी शुरू कर दी. ज्यादातर की सिम्पैथी कंगना के साथ ही थी. रवीना टंडन ने ब्लॉग लिखकर आरोप लगाया कि पावरफुल स्टार्स पहले भी हीरोइनों का उत्पीड़न करते रहे हैं. उन्होंने कंगना की तारीफ करते हुए लिखा था कि कंगना ऐसी महिला हैं जो सच बयान करेंगी और उस पर कायम रहेंगी. विद्या बालन ने भी इस झगड़े में कंगना को सपोर्ट किया था.
 
 
अप्रैल 2016 में कंगना और ऋतिक का झगड़ा थाने पहुंचा. रितिक रोशन ने मुंबई के साइबर क्राइम पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई कि कोई अनजान शख्स उनके नाम से फेक ई-मेल अकाउंट बनाकर लोगों को झांसा दे रहा है. ऋतिक ने पुलिस को याद दिलाया कि इस बारे में उन्होंने दिसंबर 2014 में भी शिकायत दर्ज़ कराई थी. ऋतिक रोशन ने अपनी नई शिकायत के साथ कंगना रनौत की तरफ से भेजे गए ई-मेल का पुलिंदा भी पुलिस को ये कहकर सौंपा कि कंगना रनौत एकतरफा ई-मेल भेजकर उन्हें परेशान कर रही हैं.

 
बताया जा रहा है कि कंगना और ऋतिक ने परदे पर फिल्म काइट्स में रोमांस किया था. जिसे ऋतिक रोशन के पिता राकेश रोशन ने बनाया था. कंगना का दावा है कि इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान उनका ऋतिक रोशन के साथ अफेयर शुरू हुआ. 2013 में रिलीज हुई फिल्म कृष-थ्री में भी कंगना लीड रोल में थीं. कंगना के मुताबिक, फिल्म कृष-थ्री की शूटिंग के दौरान पेरिस में ऋतिक ने उन्हें प्रपोज किया था. हालांकि ऋतिक ने कंगना से अफेयर की बात कभी नहीं मानी, लेकिन सच्चाई ये भी है कि कंगना को ऋतिक 2011 में अपनी बर्थडे पार्टी में बुलाया था. 2013 में कंगना की बर्थडे पार्टी में ऋतिक भी मौजूद थे. साल 2000 से शादीशुदा और दो बेटों के पिता ऋतिक का 2013 में अपनी पत्नी से अलगाव हुआ और 2014 में तलाक. अपने तलाक को लेकर भी ऋतिक काफी विवादों में थे. तलाक की वजह को लेकर कई कहानियां मायानगरी में कही-सुनी जाती रहीं, लेकिन 2016 में कंगना के साथ विवाद की जो फिल्म शुरू हुई, उसका कितना सीक्वल और प्रीक्वल अभी सामने आएगा, ये कोई नहीं जानता.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App