नई दिल्ली: गुरमीत राम रहीम इंसा अदालत के लिए ये आरोपी हैं लेकिन अपने भक्तों के लिए मसीहा हैं. कोई इन्हें अवतार मानता है तो कोई इन्हें समाजसेवी तो कोई किसी और नाम से जानता है. गुरमीत राम रहीम के करोड़ो फॉलोवर है और ये ऐसे फॉलोवर है जो बाबा के एक इशारे पर कुछ भी करने को तैयार हो जाते है. पंचकुला में जो हालात है वो पूरा देश देख रहा है. पंचकुला में बाबा पर लगे साध्वियों से रेप के आरोप पर शुक्रवार को स्पेशल सीबीआई कोर्ट में फैसला आना है लेकिन इस फैसले ने दो राज्यों सरकारो की सरकारों की नींद उड़ा दी है. लाखों की तादाद में देश भर से डेरा समर्थक पंचकुला पहुंचे है.
 
आध्यात्मिक गुरू के साथ साथ बाबा राम रहीम एक अच्छे खिलाड़ी है. बाबा को तकरीबन 32 नेशनल गेम्स में महारथ है.एक अच्छे इजीनियर है, खुद गाडियां डिजायन करते है. युवाओं को संदेश देने के लिए फिल्मी लाइन में कूदे बाबा ने तो इसमें महारथ हासिल कर ली है. बीते तीन सालो में बाबा राम रहीम ने पांच फिल्मे बना दी. फिल्मी उसकी भी पूरी कहानी आपको दिखाएंगे लेकिन पहले उनकी कुछ और क्वालिटी के बारे में जान लीजिए. जो उन्हे मल्टीटास्किंग बाबाओं की फेहरिस्त में ला खड़ा करती है.बाबा गाना गाते हैं औऱ खुद को लव चार्जर बताते हैं लेकिन सवाल है कि प्यार बांटनेवाले बाबा के भक्तों में इतनी नफरत कहां से आई कि बाबा के लिए खून बहा देने औऱ जान देने और जान लेने की धमकी तक दे रहे हैं. हांलाकि बाबा ने फैसले से पहले अपने समर्थकों से अपील भी की है कि वो शांति बनाए रखें. लेकिन सवाल बड़ा है कि आखिर इतने लोग किसके कहने पर पंचकूला में इकट्ठा हुए.
 
 
क्या बाबा की तरफ से कोई निर्देश दिया गया या समर्थक खुद ब खुद आए. खैर, अगर ये दबाव बनाने का एक तरीका भी है तो इस देश में कानून पर दबाव न तो बड़े बड़े नेता बना पाए. न बड़े बड़े बाबा ऐसे कल की तस्वीर भी बहुत अलग नहीं होगी औऱ इसलिए बाबा के भक्तों को भी संयम दिखाते हुए इस बात का ख्याल रखना चाहिए कि वो जो भी गैरकानूनी हरकत करेंगे वो बाबा की छवि पर भी एक बदनुमा दाग ही होगा. जिस तरह पंचकुला में बाबा राम रहीम के समर्थक बढ़ते जा रहे हैं. उसे देखते हुए पूरी एहतियात बरती जा रही है. कोर्ट की तरफ जाने वाले सभी रास्तों पर तारबंदी कर दी गई है. वैसे तो पंचकुला में धारा 144 लगा दी गई है. लेकिन कल से ही बाबा राम रहीम के समर्थक वहां डेरा डाले हुए हैं. पार्क के पार्क भरे हुए हैं. सड़कों पर जहां-तहां लोग बैठे हैं. 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App