नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इजरायल दौरे से भारत की ताकत कई गुना बढ़ जाएगी. भारत को हेरोन जैसे ड्रोन और बराक जैसी अचूक मिसाइल मिलेगी.

पीएम मोदी के दौरे पर इजराइल के 10 हेरोन टीपी ड्रोन भारत को दिए जाने का रास्ता साफ हो जाएगा. मिसाइल से लैस हेरोन टीपी ड्रोन लगातार 30 घंटे तक उड़ान भर सकते हैं. खुफिया जानकारी जुटाने के साथ ही सर्जिकल स्ट्राइक के लिए ये बेहद असरदार साबित हो सकता है.

पाकिस्तान की सीमा से आतंकियों की लगातार होने वाली घुसपैठ को रोकने के लिए भारत इजरायल से मॉर्डन फेंसिंग सिस्टम खरीदने वाला है. ये बॉर्डर पर अभेद्य दीवार का काम करेगा. मॉर्डन फेंसिंग सिस्टम में लेजर वॉल, कैमरे की निगरानी में बॉर्डर के इलाकों को रखने जैसी बेहतरीन तकनीक होगी. इस तकनीक से पाकिस्तानी आतंकियों को बॉर्डर पर ही रोका जा सकेगा.

मोदी के इस इजरायल दौरे में स्पेशल आर्म्ड फोर्सेज के लिए छोटे हथियारों पर भी डील हो सकती है. आतंकियों और नक्सलियों के खिलाफ कमांडो ऑपरेशन में छोटे और अत्याधुनिक हथियारों की जरूरत पड़ती है. इजरायल से ऐसे हथियारों पर भी समझौते की उम्मीद है. साथ ही उनकी तकनीक हासिल करने की भी कोशिश होगी ताकि उन्हें भारत में बनाया जा सके.

हाल ही में भारत ने जमीन से हवा में मार करने वाली मीडियम रेंज मिसाइलों पर इजरायल के साथ 17,000 करोड़ रुपए की डील को मंजूरी दी थी. डील के तहत इजरायल भारत को दुनिया की सबसे ताकतवर और अचूक बराक मिसाइल देगा. इससे चीन और पाकिस्तान के कई ठिकानों पर सटीक हमला किया जा सकता है.
 
चारों तरफ अपने दुश्मनों से घिरे इजरायल के पास हवाई क्षेत्र में घुसपैठ से आगाह करने वाली अत्याधुनिक तकनीक है. इजरायल अब भारत की वायुसेना को एयरक्राफ्ट अर्ली वॉर्निंग सिस्टम देने पर समझौता कर सकता है.

वीडियो में देखें पूरा शो…

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App