नई दिल्ली. श्रीनगर के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एनआईटी) में पिछले एक हफ्ते से कश्मीरी और गैर कश्मीरी छात्रों के बीच घमासान चल रहा है. एनआईटी कैंपस में एक बार फिर हंगामा हो गया है और हालात को काबू करने के लिए पुलिस ने छात्रों पर लाठीचार्ज भी किया. जिसमें 15 से ज्यादा छात्र जख्मी हो गए.
 
कैम्पस में मंगलवार को करीब 500 गैर कश्मीरी छात्र मार्च निकाल रहे थे. जिसके बाद उन्हें परिसर के मुख्य गेट में रोका गया. इससे छात्र उत्तेजित हो गए. जिसे कंट्रोल करने के लिए पुलिस ने छात्रों पर लाठीचार्ज किया. पुलिस का कहना है कि छात्रों ने पहले पुलिस पर पथराव किया था. जिसके जवाब में पुलिस ने यह कार्यवाई की. घायल छात्रों का प्राथमिक उपचार जारी है.
 
दरअसल  कश्मीरी छात्रों ने टी 20 वर्ल्डकप के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत पर वेस्टइंडीज की जीत की खुशी में पटाखे जलाए. इस बीच गैर कश्मीरी छात्रों ने उनका विरोध किया और हालात बिगड़ गए.
 
आखिर एनआईटी श्रीनगर में गैर कश्मीरी छात्र क्यों भड़के? क्या श्रीनगर में भारत माता की जय बोलना गुनाह है. इंडिया न्यूज के खास शो बड़ी बहस में आज इन्हीं सवालों पर पेश है चर्चा.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App