मुंबई: मुंबई के कमला मिल कंपाउंड में मौजूद पब में लगी भीषण आग में 15 लोगों की मौत हो गई. ये हादसा उस वक्त हुआ जब देश भर में नए साल के जश्न की तैयारियां चल रही हैं. मुंबई के MOJO’S पब में जब हादसा हुआ तब 28 साल की खुशबू अपने जन्मदिन की पार्टी कर रही थी. अफसोस कि इस हादस में उसकी भी दर्दनाक मौत हो गई. खुशबू के अलावा 14 और लोग इस भीषण हादसे का शिकार हो गए. वहीं हादसे के बाद बीएमसी और महाराष्ट्र सरकार हरकत में आई है लेकिन बड़ा सवाल ये कि ये हादसा हुआ ही क्यों ?

इससे भी बड़ा सवाल ये है कि जब पूरा देश नए साल के जश्न की तैयारी कर रहा है तब तमाम बड़े शहरों के पब और रेस्टोरेंट में सुरक्षा के इंतज़ाम कैसे हैं? हम तमाम बड़े शहरों के पब और रेस्टोरेंट का रिएलिटी चेक भी करेंगे. इससे पहले जान लें कि कैसे लगी आग और कैसे देखते ही देखते मोजा लाउंज में मौत की चीख गूंजने लगी ये बड़ा सवाल है. हालांकि आग के लगने की वजह अभी सामने नही आई है लेकिन कहा ये जा रहा है कि आग की पहली चिंगारी मोजा लाउंज में नहीं लगी बल्कि मोजा से सटे एक दूसरे रेस्टारेंट में लगी और फिर आग ने मोजा लाउंज को अपनी चपेट में लिया.

वहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने मुंबई पब हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं. दूसरी ओर बीएमसी ने अपने स्तर पर जांच शुरु कर दी है. इसके अलावा पुलिस ने भी MOJO’S पब के मालिक और मैनेजर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है, लेकिन सवाल यही है कि तमाम नियमों को ताक पर रख कर ये पब चलाया कैसे जा रहा था?

बता दें कि इस भयानक हादसे में 15 लोगों की जान गई. उन्ही 15 लोगों में एक ऐसी लड़की भी शामिल है जिसका आज जन्मदिन था. खुशबू मेहता भंसाली, यहीं नाम था उसका. अपने जन्मदिन की पार्टी के लिए खुशबू मोजा लाउंज में अपने 15 से 20 दोस्तों के साथ पहुंची थी, लेकिन इस आग ने उसकी सारी खुशियां राख कर दी. मुंबई के जिस कमला मिल कंपाउंड में ये हादसा हुआ वहां ऐसे करीब 50 पब हैं. ऐसी ही पब और रेस्टोरेंट देश के अलग-अलग शहरों में हैं जहां इन दिनों नए साल के जश्न की तैयारी चल रही है. क्या वहां के इंतज़ाम पुख्ता हैं या फिर बदइंतज़ामी वहां भी ऐसे ही हादसे को दावत दे रही है.

कमला मिल अग्निकांड: दोस्तों के साथ जन्मदिन मनाने गई खुशबू की दम घुटने से मौत

कमला मिल्स कंपाउंड अग्निकांड की जांच करने वाली BMC ने ही बिल्डिंग को दी थी सिक्योरिटी क्लीन चिट