नई दिल्ली. वित मंत्री अरुण जेटली की पोटली से काफी कुछ निकला है. आम बजट 2016-2017 को जेटली ने आम आदमी का बजट बताया है. इसमें उन्होंने बैंकिंग सेक्टर पर बात करते हुए इस सेक्टर के विकास पर भी जोर दिया है.
 
जेटली ने गांव के विकास पर बात करते हुए कहा कि भारत को आगे बढ़ाने के लिए कृषि क्षेत्र, भौतिक बुनियादी ढांचे और ग्रामीण क्षेत्र तीनों का विकास करना है. उन्होंने आगे कहा, ‘यह देखना जरूरी है कि हम किस तरीके से ग्लोबल प्रभाव से बचते हुए अपनी क्षमताओं का सही और अधिक से अधिक उपयोग कर सकते हैं’.
 
बता दें कि इस बजट के लिए एक लाइन कहा जाए तो यह बजट गांव, गरीब और किसान के लिए बेहद अच्छा है. इसमें युवा, शिक्षा, व्यापार, परिवहन, व अन्य सेक्टरों का बखूबी ध्यान रखा गया है. 
 
इंडिया न्यूज के खास शो ‘बड़ी बहस’ में एडिटर-इन-चीफ दीपक चौरसिया के साथ आज आम बजट से जुड़े सभी क्षेत्रों के स्पेशलिस्ट मौजूद रहे. इसमें सत्ताधारी और मुख्य विपक्ष के नेता मौजूद हुए. साथ ही रोटी कपड़ा मकान, व्यापार सबसे से जुड़े एक्सपर्ट भी शामिल हुए.
 
वीडियो पर क्लिक कर देखिए पूरा शो:

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App