हैदराबाद. भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारक और उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को तेलंगाना में पार्टी के लिए चुनाव प्रचार किया. तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2018 के लिए रविवार को हुए चुनावी रैलियों में योगी ने जमकर हिन्दू कार्ड खेला. राज्य के तंदूर में आयोजित एक चुनावी जनसभा के दौरान योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यदि तेलंगाना में भाजपा सत्ता में आती है तो AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी को तेलंगाना छोड़ कर भागना पड़ेगा. हिन्दूत्वादी विचारधाराओं के पोषक और भाजपा के फायर बिग्रेड नेता योगी आदित्यनाथ ने इस चुनावी सभा में असदुद्दीन ओवैसी पर जमकर हमला किया. गौरतलब हो कि राज्य की 119 विधानसभा सीटों पर 7 दिसंबर को चुनाव होना है, जिसके लिए सभी पार्टियां व्यापक प्रचार अभियान चला रही है.

तंदूर में आयोजित चुनावी सभा में योगी आदित्यनाथ ने दावा किया कि अगर भाजपा सत्ता में आती है तो ओवैसी को ठीक उसी तरह तेलंगाना से भागना होगा, जैसे निजामों को हैदराबाद से बाहर भागना पड़ा था. बतादें कि भारत की आजादी के समय हैदराबाद में निजामों का शासन था. अंग्रेजों से आजादी मिलने के बाद भी हैदराबाद के निजाम भारत में शामिल होने को तैयार नहीं थे. बाद में भारत के पहले गृहमंत्री सरदार बल्लभ भाई पटेल के कूटनीतिक प्रयासों से हैदराबाद भारत में शामिल हो सका.

तंदूर की सभा के अलावा हैदराबाद के गोशामहल विधानसभा सीट पर आयोजित चुनावी सभा में योगी ने कहा कि टीआरएस आपके निजामाशाही से मुक्ति के दिवस को नहीं मनाना चाहती. क्योंकि उन्हें वोटबैंक का खतरा है. उन्हें भय है कि अगर वो आपके स्वाभिमान और सम्मान के दिवस को मनाते है तो कही ऐसा ना हो कि उनका मुस्लिम वोट बैंक खिसक जाए. योगी ने आगे कहा कि बीजेपी आपको इस बात के लिए आश्वस्त करती है कि जैसे बीजेपी ने सरदार पटेल का सबसे बड़ा स्मारक बनाने का कार्य किया है, उसी तर्ज पर निजामाशाही से मुक्ति का अभियान और उस दिवस को मनाने का कार्यक्रम यहां पर होना चाहिए. ये बीजेपी का संकल्प है.

गौरतलब हो कि तेलंगाना में इस समय तेलंगाना राष्ट्र समिति की सरकार है. साल 2014 में आंध्र प्रदेश से अलग होने के बाद तेलंगाना की सत्ता के. चंद्रशेखर राव संभाल रहे हैं. तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2018 में राज्य की 119 सीटों पर सात दिसंबर को वोट डाले जाएगे, वोटों की गिनती और रिजल्ट का ऐलान 11 दिसंबर को होगा. इस चुनाव में टीआरएस, कांग्रेसनीत महागठंबधन और भाजपा के बीच मुख्य मुकाबला है.

Telangana Congress Election Manifesto: तेलंगाना विधानसभा चुनाव में घोषणापत्र और राहुल गांधी के वादे पर कांग्रेस सरकार के खर्च होंगे 1 लाख करोड़ रुपए 

Navjot Singh Sidhu in Telangana Election: नवजोत सिंह सिद्धू ने हैदराबाद में भरी हुंकार, कहा – बुरे दिन खत्म होने वाले है, राहुल गांधी आने वाले हैं 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर