हैदराबाद. तेलंगाना विधानसभा चुनाव के नतीजे लगभग सामने आ चुके हैं. के चंद्रशेखर राव केसीआर की तेलुगु राष्ट्र समिति (टीआरएस) कुल 119 से सीटों पर से एक तिहाई बहुमत के साथ आगे चल रही हैं. कहा जा रहा है कि केसीआर एक बार फिर राज्य में अपनी सत्ता बना सकते हैं. दूसरी ओर राहुल गांधी की कांग्रेस, चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी, सीपीआई और पीपल्स फ्रंट का गठबंधन भी कुछ कमाल नहीं दिखा पाया है. वहीं भाजपा की हालत भी कुछ खास नहीं है और कुछ ही सीटों पर सिमटती नजर आ रही है.

गौरतलब है कि तेलंगाना में यह पहला विधानसभा चुनाव है. पिछले चुनाव के समय तेलंगाना आंध्र प्रदेश का हिस्सा था और साल 2014 में इसका विभाजन हुआ. तेलंगाना के विभाजन के समय केसीआर तेलंगाना के सबसे बड़े नेता साबित हुए और आंध्र प्रदेश से तेलंगाना के हिस्से में आई 119 सीटों से 63 सीटों के साथ केसीआर ने सूबे में टीआरएस की सरकार बनाई. हालांकि अपना कार्यकाल खत्म होने से पहले ही केसीआर ने विधानसभा भंग करते हुए मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया जिस वजह से 2019 की जगह राज्य में 2018 में ही विधानसभा चुनाव कराए गए.

 

Telangana Election Result 2018: क्या साउथ इंडिया की राजनीति के नए सरदार बन गए हैं टीआरएस प्रमुख केसीआर चंद्रशेखर राव

K Chandrashekhar Rao Wins in Telangana: पहली बार हुए विधानसभा चुनाव में केसीआर को बड़ी जीत, कार्यकाल पूरा होने से पहले विधानसभा भंग करने का मिला बड़ा फायदा

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर