Saturday, June 25, 2022

Telangana election results 2018 Updates: TRS- 88, Congress- 21 तेलंगाना में केसीआर की टीआरएस को बड़ी जीत, कांग्रेस 21 सीटों पर सिमटी

हैदराबाद. Telangana assembly election 2018 results: Leads, TRS- 88, Congress- 21 तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2018 के नतीजे सामने आ गए हैं. राज्य में के चंद्रशेखर राव (केसीआर) की (तेलुगू राष्ट्र समिती) टीआरएस ने सबको पछाड़ते हुए 2 तिहाई बहुमत के साथ जीत हासिल की है. वहीं कांग्रेस का चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी, सीपीआई और पीपल्स फ्रंट के साथ गठबंधन कुछ खास असर नहीं दिखा पाया. बता दें कि सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो गई थी.

गौरतलब है कि आंध्र प्रदेश से विभाजन के बाद तेलंगाना में पहली बार विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. 7 दिसंबर मतदान के बाद एग्जिट पोल जारी हुए जिसमें टीआरएस राज्य में सरकार बनाती नजर आ रही है. वहीं कांग्रेस गठबंधन सूबे में दूसरे नंबर पर रह सकता है. इंडिया न्यूज- नेता एग्जिट पोल के अनुसार, टीआरएस को 57 सीटें मिलने का अनुमान है. कांग्रेस गठबंधन को 46 और भाजपा को 8 सीटें मिल सकती हैं. वहीं अन्य दलों की झोली में 8 सीटों से 14 सीटें जा सकती हैं. बता दें कि चुनाव के नतीजे से पहले ही कांग्रेस गठबंधन ने राज्य के गवर्नर से मांग की है कि अगर नतीजे में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिलता है तो कांग्रेस गठबंधन को पहले सरकार बनाने का न्यौता दिया जाए क्योंकि उन्होंने चुनाव से पहले गठबंधन किया है. 

Telangana assembly election 2018 results live updates:

SHARE

Latest news

Related news