सिरसिला. Sircilla Constituency Election Results 2018 Telangana LIVE Update: 7 दिसंबर को तेलंगाना की 119 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव का आज मंगलवार को इस चुनाव के नतीजे जनता के सामने आ गए हैं. प्रदेश में सभी पार्टियों को धूल चटाते हुए टीआरएस के खाते में सबसे अधिक सीटें आईं हैं. गठबंधन से टीआरएस आगे चल रही है. तेलंगाना विधानसभा की सिरसिला सीट पर मुख्यमंत्री के सीआर के बेटे केटी रामा राव ने भारी बहुमत से जीत दर्ज की है , केटी रामा राव ने कांग्रेस के प्रत्याशी महेंद्र रेड्डी को हजारों वोटों से हराया है.

Sircilla Constituency Election Results 2018 Telangana LIVE Update:

6. प्रदेश की सिरसिला सीट पर मुख्यमंत्री केसीआर के बेटे केटी रामा राव हजारों वोटों से जीते.

5. प्रदेश की सिरसिला सीट पर मुख्यमंत्री केसीआर के बेटे केटी रामा राव हजारों वोटों से आगे चल रहे हैं. इसके बाद दूसरे नंबर पर कांग्रेस प्रत्याशी हैं. हालांकि अभी ये साफ नहीं हुआ है कि इस सीट का विजेता प्रत्याशी कौन है.

4.  तेलंगाना में अब तक आए हुए सभी सीटों के रुझानो में टीआरएस को 91 कांग्रेस गठबंधन को 19 बीजोपी को 2 और अन्य के खाते में 7 सीटें बताई जा रही हैं. इस हिसाब से अब तक के रुझानों के अनुसार प्रदेश में टीआरएस पूर्ण बहुमत से सरकार बनाती दिख रही है. 

3.  प्रदेश की सिसिला सीट पर पिछले चुनावों में टीआरएस के उम्मीदवार केटी रामा राव की जीत हुई थी, अब रुझानों में भी टीआरएस को बढ़त मिलती दिख रही है. 

2. तेलंगाना में वोटिंग की गिनती शुरु हो चुकी है, थोड़ी देर में ही उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला हो जाएगा. वहीं सिरसिला सीट पर मुख्यमंत्री केसीआर राव के बेटे केटी रामा राव और कांग्रेस प्रत्याशी के बीच कड़ी टक्कर होने वाली है.

1. तेलंगाना में थोड़ी देर में विधानसभा चुनावों की वोटों की गिनती शुरु होगी. वोटों की गिनती आने के बाद प्रदेश में किस पार्टी की सरकार बनेगी इसका फैसला भी हो जाएगा. 

साल 2014 में आंध्र प्रदेश से विभाजन के बाद तेलंगाना में पहली बार विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं जिसमें कुल 1821 प्रत्याशी मैदान में हैं. आंध्र प्रदेश से तेलंगाना पहुंची सिरसिला सीट से मुख्यमंत्री केसीआर राव के बेटे केटी रामा राव टीआरएस पार्टी से चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं कांग्रेस से महेंद्र रेड्डी, बीजेपी से मल्लुगरी नरसा गौड़ु और बसपा से रमाकांत को टिकट दिया गया है.

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री के बेटे और मंत्री रहे केटी रामा राव का मुकाबला कांग्रेस से बताया जा रहा है. साल 2014 में केटी रामा राव को बड़ी जीत मिली थी. बता दें कि आंध्र प्रदेश से विभाजन के समय तेलंगाना के हिस्से में 294 में से 119 विधानसभा सीटें और 42 लोकसभा सीटों में से 17 सीटें आईं थी. सिरसिला भी उन्हीं 119 सीटों में से एक है. इस सीट पर साल 2014 में भी मुख्यमंत्री केसीआर राव के बेटे केटी रामा राव को टीआरएस पार्टी से बड़ी जीत हासिल हुई थी. वहीं कांग्रेस के रविंद्र राव दूसरे और अकुला विजया को तीसरे नंबर पर संतोष करना पड़ा था.

ये था सिरसिला सीट का 2013 विधानसभा चुनाव नतीजा

. सिरसिला विधानसभा में साल 2013 में 2,14, 433 मतदाता थे

. साल 2014 में टीआरएस प्रत्याशी केटी रामा राव को 92 हजार 135 वोट मिले और जीत हासिल की.

. कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी रविंद्र राव को 39 हजार 131 वोट मिलीं और वे दूसरे नंबर पर रहें.

. वहीं बीजेपी के अकुला विजया को 14 हजार 494 वोट से ही संतोष करना पड़ा.

. साल 2014 के विधानसभा चुनाव में इस सीट पर टीआरएस को 58.36 फीसदी वोट पड़े.

. कांग्रेस को टक्कर देने वाली कांग्रेस को 24.79 फीसदी वोट मिली थी.

. वहीं साल 2014 के चुनाव में बीजेपी को 9.18 फीसदी वोट मिली थी

Gajwel Constituency Telangana Vidhan Sabha Election 2018: सीएम चंद्रशेखर राव के सामने कांग्रेस, तेदेपा, भाकपा और तेलंगाना जन समिति के साझा उम्मीदवार हैं वेंतरू प्रताप रेड्डी, जानें क्या था पिछले चुनाव का रिजल्ट

Telangana Assembly Elections 2018: तेलंगाना में बोले अमित शाह- धर्म के आधार पर अल्पसंख्यकों को नहीं देने देंगे आरक्षण

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App