हैदराबाद. हाल ही में पाकिस्तान में करतारपुर कॉरिडोर उद्घाटन समारोह में शिरकत कर भारत लौटे कांग्रेसी नेता नवजोत सिंह सिद्धू अपने काम पर वापस लौट चुके हैं. पाकिस्तान से अपने साथ कई विवादों को लेकर भारत वापस आए नवजोत सिंह सिद्धू ने शुक्रवार को तेलंगाना में कांग्रेस के लिए प्रचार किया. कांग्रेस के स्टार प्रचारक नवजोत सिंह सिद्धू ने शुक्रवार को तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में चुनावी सभा को संबोधित किया. इसके साथ ही नवजोत सिंह सिद्दू ने अपने कविताई अंदाज में कहा कि बुरे दिन जाने वाले है, राहुल गांधी आने वाले हैं.

तेलंगाना विधानसभा चुनाव में पार्टी प्रचार के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करत हुए कहा, “धर्मों में सबसे बड़ा धर्म होता है राष्ट्रधम, जो राष्ट्र के हित के लिए होगा, जो कांग्रेस के हित के लिए होगा, मैं वो हमेशा करता रहूंगा.” नवजोत ने आगे कहा कि मेरा यह नारा है कि बुरे दिन जाने वाले है, राहुल गांधी आने वाले है. फिर थोड़ा रुकते हुए सिंद्दू ने कहा कि लालकिले पर झंडा फहराने वाले है. कोई रोक सकें तो रोक … बताते चले कि तेलंगाना में इस समय तेलंगाना राष्ट्र समिति की सरकार है.

तेलंगाना की 119 विधानसभा सीटों पर 7 दिसंबर को चुनाव होना है. वोटों की गिनती और चुनाव परिणाम की घोषणा 11 दिसंबर को होगी. तेलंगाना की केसीआर सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने भाकपा, तेदेपा और तेलंगाना जन समिति के साथ महागठबंधन किया है. साल 2014 में आंध्र प्रदेश से अलग होने के बाद तेलंगाना में पहली बार विधानसभा चुनाव होना है. इस चुनाव में के. चंद्रशेखर राव की साख दांव पर लगी है. हैदराबाद में चुनावी सभा को संबोधित करने के बाद सिद्धू ने केसीआर पर भी जमकर हमला बोला. सिद्धू ने केसीआर को गिरगिट की तरह रंग बदलने वाला कहा. साथ ही 300 करोड़ की कोठी में रहने और सचिवालय नहीं जाने के मामले में भी उनकी खिचाई की.

चुनाव प्रचार के साथ ही नवजोत सिंह सिद्धू ने हाल की पाकिस्तान दौरे से उपजे सवालों का भी जवाब दिया. पंजाब कांग्रेस सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्दू ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के उस बयान का भी जवाब दिया जिसमें कैप्टन ने नवजोत को पाकिस्तान जाने से रोका था. सिद्दू ने कहा कि अमरिंदर सिंह मेरे पिता समान है. उनके मना करने के बाद भी सेंट्रल के करीब 20 नेताओं ने मुझे पाकिस्तान जाने को कहा था. नवजोत ने आगे बताया कि मैंने पाकिस्तान जाने का वायदा पहले ही कर दिया था.

Navjot Singh Sidhu Pakistan Visit: पाकिस्तान गए नवजोत सिंह सिद्धू ने खलिस्तानी आतंकी संग खिंचवाई फोटो, अकाली दल बोला-बर्खास्त करो 

Kartarpur Border Corridor: आज से शुरु हो रहा करतारपुर कॉरिडोर, जानें क्यों है इतना खास? 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App