नई दिल्ली. शाओमी इंडिया 9 अक्टूबर को रेडमी 8 मोबाइल फोन लॉन्च करने जा रहा है. रेडमी 8 में ज्यादा पावरफुल बैटरी और फास्ट चार्जिंग मोड जैसे फीचर्स दिए जाएंगे. यह फोन शाओमी के पूर्व में आए रेडमी 7 का अपग्रेडेड वर्जन होगा. इसमें ग्राहकों को यूएसबी C पोर्ट की सुविधा भी मिलने वाली है. कंपनी पिछले कुछ दिनों से रेडमी 8 के बारे में टीज कर रही है. हालांकि इसकी कीमत, स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स के बारे में विस्तृत जानकारी के बारे में खुलासा लॉन्चिंग के दिन ही होगा.

शाओमी इंडिया ने हाल ही में ट्वीट कर जानकारी दी है कि 9 अक्टूबर को लॉन्च होने वाले रेडमी 8 मोबाइल फोन में फास्ट चार्जिंग फीचर दिया जाएगा. इसमें रेडमी 7 से ज्यादा बड़ी बैटरी मिलने वाली है. वहीं शाओमी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनु कुमार जैन ने भी ट्वीट कर बताया कि रेडमी 8 फोन में यूएसबी टाइप C पोर्ट होगा.

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि रेडमी 8 में 5,000mAh की पावरफुल बैटरी लगी हो सकती है, जो कि 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगी. रेडमी 8 मोबाइल फोन में रेडमी 7 के मुकाबले ज्यादा पावरफुल प्रोसेसर मिलने जा रहा है.

अब तक सामने आई जानकारी के मुताबिक रेडमी 8 में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप होगा. इस फोन को ऑरा मिरर डिजाइन से फिनिश किया गया है. इसमें एक सेल्फी कैमरा के साथ इनफिनिटी यू डिस्प्ले लगी होगी.

रेडमी 8 के दाम के बारे में अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है. माना जा रहा है कि रेडमी 7 की तरह रेडमी 8 को भी बजट और लोवर मिड बजट स्मार्टफोन सेगमेंट में भारतीय बाजार में उतारा जाएगा. इसकी कीमत 10,000 रुपये से कम रहने के आसार हैं. फिलहाल सभी को शाओमी रेडमी 8 की लॉन्चिंग का इंतजार है. इसकी वास्तविक कीमत और स्पेसिफिकेशंस के बारे में लॉन्चिंग के दिन ही खुलासा होगा.

Also Read ये भी पढ़ें-

अमेजन पर फिर आ रही है दिवाली सेल, इन मोबाइल फोन की खरीद पर भारी छूट

ट्रिपल रियर कैमरे वाला सैमसंग गैलेक्सी A20s स्मार्टफोन भारत में लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App