नई दिल्ली. Xiaomi Redmi Y3 Launched: भारत में सबसे ज्यादा स्मार्टफोन बेचने वाली चीन की कंपनी शाओमी (Xiaomi) ने बुधवार को रेडमी वाई सीरीज का विस्तार करते हुए रेडमी वाई 3 (Redmi Y3) लॉन्च कर दिया. 32 मेगा पिक्सल सेल्फी कैमरे के साथ ही कई दमदार फीचर से लैस Xiaomi Redmi Y3 को कंपनी ने 9,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है. शाओमी ने रेडमी वाई 3 को दो वैरिएंट में लॉन्च किया है जिसमें लोगों को 3 जीबी और 4 जीबी रैम का ऑप्शन मिलेगा.

Redmi Y3 Price, Features and Specifications:

शाओमी ने रेडमी वाई 3 में 4,000 mAh की दमदार बैटरी दी है जिसमें लंबे समय तक वॉइस कॉलिंग और वीडियो देखने का दावा किया गया है. इस मोबाइल फोन में 12 और 2 मेगापिक्सल सेंसर के साथ ड्यूल रियर कैमरा सेटअप है,है जिसकी क्वॉलिटी के बारे में कंपनी का कहना है कि 15,000 रुपये से कम के रेंज के स्मार्टफोन की तुलना में इसमें बेहतर रियर कैमरा है. हालांकि रेडमी वाई 3 में सेल्फी कैमरे पर ज्यादा फोकस किया गया है और यूजर्स की पसंद को ध्यान में रखते हुए इस मोबाइल के फ्रंट में 32 मेगापिक्सल का दमदार सेल्फी कैमरा दिया गया है, जिसमें सैमसंग का ISOCELL Bright GD1 इमेज सेंसर लगा है.

रेडमी वाई 3 के बाकी स्पेसिफिकेशंस या फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.26 इंच की डॉट नोच डिस्प्ले दी गई है, जिसमें 19:9 आस्पेक्ट रेश्यो है. स्क्रीन प्रोटेक्शन के लिए इस फोन में कॉर्नर गोरिल्ला ग्लास 5 लगा है. रेडमी वाई 3 Qualcomm Snapdragon 632 एसओसी प्रोसेसर से लैस है. रेडमी Y3 Android Pie के साथ MIUI 10 पर काम करेगा. शाओमी के पॉप्युलर रेडमी नोट 7 सीरीज की ज्यादातर खूबियां इस स्मार्टफोन में है.

शाओमी ने दावा किया है कि Xiaomi Redmi Y3 में यूजर को जबरदस्त गेमिंग एक्सपीरियंस मिलेगा और वे वीडियो और फोटो भी आराम से एडिट कर सकेंगे. दरअसल, हाल के दिनों में स्मार्टफोन्स में इसी तरह के फीचर्स की काफी डिमांड है और लोग उम्मीद करते हैं कि 10 से 15 हजार तक के फोन में उन्हें एडिटिंग के साथ ही अच्छा गेमिंग एक्सपीरियंस भी मिले. यूजर की डिमांड को देखते हुए शाओमी ने रेडमी वाई 3 में ये खूबियां दी हैं.

रेडमी वाई 3 की बिक्री ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल अमेजन के साथ शाओमी के आधिकारिक स्टोर Mi Home, Mi.com और Mi store  पर 30 अप्रैल को शुरू होगी. रेडमी वाई 3 के 3 जीबी रैम और 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 9,999 रुपये है. जबकि इसके 4 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज की कीमत 11,999 रुपये रखी गई है.

Realme 3 Pro Launch: रियलमी 3 प्रो और रियलमी सी 2 मोबाइल फोन भारत में लॉन्च, जानिए कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

Redmi Y3 Launch: शाओमी भारत में 24 अप्रैल को लॉन्च करेगा रेडमी वाई 3 मोबाइल फोन, जानिए 32 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा के साथ और क्या होगा खास

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App