नई दिल्ली. चीन की मोबाइल निर्माता कंपनी शाओमी भारत में रेडमी वाई 3 को 24 अप्रैल को लॉन्च करेगी. रेडमी वाई सीरीज का भारत में यह नया स्मार्टफोन है जो कि रेडमी वाई 2 की सफलता के बाद लॉन्च किया जा रहा है. लॉन्चिंग के बाद इस मोबइल फोन को बिक्री के लिए ऑनलाइन शॉपिंग साइट अमेजन पर उपलब्ध कराया जाएगा. इस स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खासियत इसका सेल्फी कैमरा है, कंपनी इस मोबाइल फोन में 32 मेगापिक्सल का कैमरा दे रही है. रेडमी वाई सीरीज के पिछले साल लॉन्च हुए स्मार्टफोन रेडमी वाई 2 और रेडमी वाई 1 में भी शानदार कैमरा दिया गया था. अब कंपनी 24 अप्रैल को इस स्मार्टफोन की कीमत का भी खुलासा करेगी.

रेडमी वाई 3 में रेडमी नोट 7 सीरीज की तरह ही वॉटर ड्रॉप डिस्पले दिया जा सकता है. इस मोबइल की जानकारी को लेकर शाओमी इंडिया के ट्विटर हैंडल से भी शेयर किया गया है जिसमें इसके कैमरे की एक झलक भी दिखाई गई है. इसके साथ ही इसमें 32 मेगापिक्सल सुपर सेल्फी भी लिखा हुआ है, रेडमी भारत में वीवो के बाद दूसरी कंपनी है जो कि फ्रंट में 32 मेगापिक्सल का कैमरा दे रही है.

इससे पहले वीवो वी 15 प्रो में भी 32 मेगापिकक्सल का कैमरा दिया गया था. भारत में यह मोबाइल कितने वेरिएंट में लॉन्च होगा इस बात की अभी कोई जानकारी नहीं आई है, हालांकि रेडमी वाई 2 को पिछले साल दो वेरिएंट के साथ भारत में लॉन्च किया गया था.

इस स्मार्टफोन के फीचर्स की लीक भी कई जानकारी सामने आईं हैं जिसमें इसकी कीमत के बारे में भी बताया गया है. भारत में रेडमी वाई 3 की कीमत 12 हजार के आस-पास आ सकती है. इसमें 5.99 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्पले भी दी जा सकती है. वहीं इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर भी इसमें आ सकता है. स्टोरेज को लेकर अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन इसमें 4 जीबी और 6 जीबी रैम आने की खबर है.

फोटोग्राफी के लिए इसके रियर में डुअल कैमरा आ सकता है जिसमें एक कैमरा 12 और दूसरा 5 मेगापिक्सल सेंसर का कैमरा हो सकता है. पावर बैकअप के लिए इसमें 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है जिसमें फास्ट चार्जिंग सपोर्ट का ऑप्शन दिया गया है.

Redmi Note 7 Pro Next Sale: शाओमी के रेडमी नोट 7 और रेडमी नोट 7 प्रो मोबाइल फोन की अगली फ्लैश सेल 17 अप्रैल दोपहर 12 बजे

 Redmi Note 7 Pro Sale: रेडमी नोट 7 प्रो मोबाइल का 6 जीबी वेरिएंट आज फ्लिपकार्ट पर फ्लैश सेल के लिए होगा उपलब्ध

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App