नई दिल्लीः स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी Xiaomi ने Redmi Y2 के लिए MIUI 10 Global Stable ROM अपडेट जारी कर दिया है. चीन में लॉन्च किए गए रेडमी एस 2 Redmi Y2 से काफी मेल खाता है. इनकी स्पेसिफेशंस, डिजाइन काफी हद तक मिलती है. बताया जा रहा है कि यूजर्स को जल्द ही ओवर-द-एयर (OTA) अपडेट का नोटिफिकेशन मिलेगा. एमयूआई ग्लोबल स्टेबल रॉम 10.0.1.0.0EFMIFH में रेडमी वाई 2 को कस्टम ओएस वर्जन मिलेगा. शाओमी ने यह भी बताया है कि अपडेट ते साथ हैंडसेट में क्या बदलाव आएंगे. बता दें कि शाओमी ने वाई2 को इस साल जून में लॉन्च किया था.

एमयूआई फोरम में घोषणा कर इसकी जानकारी दी गई है. Xiaomi ने पिछले महीने चीन में एमआईयूआई 10 के पहले स्टेबल वर्जन जारी किया था और अब रेडमी वाई2 यूजर्स को नया स्टेबल ओवर-द-एयर वर्जन जल्द ही मिल जाएगा. एमआईयूआई फोरम की मानें तो नए एमआईयूआई 10.0.1.0.0EFMIFH वर्जन का साइज 501 एमबी है.

वहीं मीयूआई 10 ग्लोबल स्टेबल अपडेट इंस्टॉल के बाद यूजर्स को फुल स्क्रीन जेस्चर के साथ नेचुरल साउंड मिलेगी. इसमें आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस फीचर भी मौजूद है जो कि बिना सेकेंडरी सेंसर का इस्तेमाल किए तस्वीर में बोकेह इफेक्ट ला सकता है. बता दें कि सिंगल रियर कैमरा सेटअप वाले फोन के लिए यह फीचर बेहद फायदेमंद है. शाओमी ने मीयूआई 10 OTA अपडेट को रेडमी वाई2 के लिए जारी कर दिया है. सभी यूजर्स को अपडेट मिलने में थोड़ा समय लग सकता है. शाओमी के यूजर Settings>AboutPhone>SystemUpdates>Check for updates पर जाकर अपडेट की जांच कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें-Xiaomi Redmi 6 series: शाओमी ने लॉन्च किए रेडमी 6 सीरीज के 3 नए स्मार्टफोन, जानिए कीमत और फीचर्स

Xiaomi Redmi Note 5 Pro ने भारत में लॉन्च किया नया रेड वेरियंट, जानें कीमत और फीचर्स