नई दिल्ली. रेडमी नोट 7 प्रो के धमाकेदार प्रदर्शन के बाद अब शाओमी रेडमी नोट 8 सीरीज की लॉन्चिंग की तैयारी कर रहा है. शाओमी के आगामी रेडमी सीरीज को लेकर नई जानकारी सामने आई है. चीन की मीडिया रिपोर्ट्स ने कन्फर्म किया है कि शाओमी रेडमी नोट 8 सीरीज पर काम कर ही है. शाओमी आगामी कुछ महीनों के भीतर रेडमी नोट 8 और रेडमी नोट 8 प्रो मोबाइल फोन लॉन्च कर सकती है. साथ ही में चीन में शाओमी ने M1908C3IE और M1908C3IC फोन को सर्टिफिकेशन के लिए भेजा है. अनुमान लगाया जा रहा है कि ये दोनों फोन रेडमी नोट 8 सीरीज के हो सकते हैं. इन दोनों फोन में 18W का फास्ट चार्जर आएगा.

रिपोर्ट्स के मुताबिक रेडमी नोट 8 में पावरफुल MediaTek Helio G90T चिपसेट लगा होगा. पिछले दिनों शाओमी इंडिया के चीफ मनु कुमार जैन ने भी ट्वीट कर जानकारी दी थी कि कंपनी जल्द ही इस प्रोसेसर पर आधारित स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है.

इसके अलावा अन्य लीक हुई जानकारी के मुताबिक रेडमी नोट 8 सीरीज में कंपनी अब तक का सबसे पावरफुल 64 मेगापिक्सल कैमरा दे सकती है. शाओमी ने रेडमी नोट 7 प्रो मोबाइल फोन में 48 मेगापिक्सल का कैमरा देकर मिड रेंज स्मार्टफोन मार्केट में तहलका मचा दिया था. अब कंपनी 64 मेगापिक्सल कैमरा के साथ रेडमी नोट 8 सीरीज को लॉन्च कर सकती है.

इसके अलावा रेडमी नोट 8 सीरीज में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप, वाटर ड्रॉप नोच (इनफिनिटी यू) फुल एचडी प्लस डिस्पले आने की संभावना जताई जा रही है. कंपनी इसे 4 जीबी और 6 जीबी रैम वेरिएंट का विकल्प दे सकती है. साथ ही रेडमी नोट 8 सीरीज की कीमत भी 20,000 रुपये के आस-पास रहने की संभावना है.

हालांकि शाओमी की तरफ से अभी तक रेडमी नोट 8 सीरीज स्मार्टफोन्स के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है. माना जा रहा है कि पूरी डिजाइन संबंधी पूरी तैयारियां होने के बाद इसके फीचर्स और कीमत के बारे में ज्यादा जानकारी मिल पाएगी. फिलहाल भारत समेत दुनियाभर में मौजूद शाओमी के ग्राहकों को रेडमी नोट 8 सीरीज का बेसब्री से इंतजार है. इस साल के अंत तक कंपनी बाजार में इसे पेश कर सकती है.

Apple iPhone 11 Launch Date: एपल आईफोन 11 का इंतजार हुआ खत्म, 10 सिंतबर को होगा लॉन्च

Samsung Galaxy A91 Specifications Leaked: सैमसंग अगले साल 2020 में लॉन्च करेगा A91 स्मार्टफोन, मोबाइल में होगा 108 मेगापिक्सल वाला कैमरा, जानें स्पेसिफिकेशन

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App