नई दिल्ली. चीनी कंपनी शाओमी के हाल ही में लॉन्च हुए मोबाइल फोन शाओमी रेडमी नोट 8 और रेडमी नोट 8 प्रो को ग्राहक काफी पसंद कर रहे हैं. इन स्मार्टफोन को जो ग्राहक पहले नहीं खरीद पाए थे उनके पास एक और मौका है. शाओमी इंडिया के हेड मनु जैन ने ग्राहकों लिए एक खुशखबरी दी है, मनु जैन ने ट्वीवट करके बताया है कि रेडमी नोट 8 और रेडमी नोट 8 प्रो मोबाइल फोन की अगली सेल 25 अक्टूबर को होगी. जो ग्राहक इन स्मार्टफोन को खरीदना चाहते हैं वह ऑनलाइन शॉपिंग साइट अमेजन पर 12 बजे से इन फोन को खरीद सकते हैं. अमेजन के साथ ही ग्राहक इस फोन को शआमी की ऑफिशियल साइट MI.Com से भी खरीद सकते हैं.

भारत में रेडमी नोट 8 को भारत में दो वेरिएंट और रेडमी नोट 8 प्रो को तीन वेरिएंट के साथ पेश किया गया है. जिसमें रेडमी नोट 8 को 4जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 9,999 रुपये है. इसके साथ ही इसके 6जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को 12,999 रुपये की कीमत के साथ भारतीय ग्राहकों के लिए पेश किया गया है. रेडमी नोट 8 प्रो के 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को 14,999, 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को 15,999, 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को 17,999 की कीमत में पेश किया गया है. इतना ही नहीं दोनों फोनों में शानदार फीचर्स दिए गए हैं और इनके कुछ फीचर्स मिलते जुलते भी हैं.

रेडमी नोट 8 मोबाइल फोन में वॉटरड्रॉप नॉच के साथ 6.3 इंच का फुल एचडी + डिस्प्ले है. यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 SoCद्वारा संचालित है और यह एंड्रॉइड 9.0 पाई पर चलता है. फोटो ग्राफी के लिए इसके रियर में 48-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड सेंसर और मैक्रो लेंस के साथ 2-मेगापिक्सल का सेंसर और 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है. सेल्फी के शौकीनों के लिए इसके फ्रंट में 13-मेगापिक्सल का कैमरा है. पावर के लिए इसमें 4,000mAh की दमदार बैटरी दी गई जो 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ है.

रेडमी नोट 8 प्रो में 6.53 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्पले है जिसके कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 दिया गया है. इस फोन को भारतीय ग्राहकों के लिए मीडियाटेक हेलियो G90T गेमिंग SoC के साथ पेश किया गया है. फोटोग्राफी के लिए इसमें f / 1.9 लेंस के साथ 64-मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर दिया गया है. फ्रंट में वाटरड्रॉप नॉच में, 20-मेगापिक्सल का f / 2.0 कैमरा दिया गया है. इसमें रियर क्वाड कैमरा यूनिट को साइड की बजाय सेंट्रल एक्सिस पर रखा गया है . पावर के लिए इसमें 4,500mAh की बैटरी दी गई है. दोनों फोनों की सफलता के बाद शाओमी ने ग्राहकों को रेडमी के20 मोबाइल फोन में MIUI 11 अपडेट का ऑप्शन भी दिया है जिसे ग्राहक अब डाउनलोड कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें Read Also

Samsung Diwali Sale 2019: सैमसंग दिवाली सेल में गैलेक्सी एस9, गैलेक्सी नोट 9, गैलेक्सी एम30 एस, गैलेक्सी एम10 एस समेत अन्य मोबाइल फोन पर धमाकेदार डिस्काउंट ऑफर

Realme X2 Pro India Launch: 64 मेगापिक्सल कैमरा वाला रियलमी एक्स2 प्रो मोबाइल फोन 20 नवंबर को भारत में होगा लॉन्च

Huami Amazfit GTS Smart Watch Launched: 14 दिन की बैटरी लाइफ के साथ हुआमी अमेजफिट जीटीएस स्मार्ट वॉच भारत में लॉन्च

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App