नई दिल्ली. चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी भारत में बहुत जल्द ही शाओमी रेडमी नोट 7 को लॉन्च करने जा रही है, कंपनी के इस फोन में सबसे बड़ी खास बात यह है कि इस स्मार्टफोन में ग्राहकों को 48 मेगापिक्सल का कैमरा मिल रहा है. मीडिया रिपोर्टस के अनुसार भारत मे यह स्मार्टफोन इस महीने ही लॉन्च हो सकता है और यह ग्रहकों के लिए 9,999 रुपये की कीमत के साथ लॉन्च किया जा सकता है. खबरों की मानें तो यह स्मार्टफोन सैमसंग के गैलेक्सी एम 10 को टक्कर दे सकता है, ग्राहकों को लुभाने के लिए यह स्मार्टफोन शानदार फीचर्स के साथ मार्केट में आएगा.

शाओमी ने यह स्मार्टफोन हाल ही में चीन में लॉन्च किया था, चीन में यह स्मार्टफोन 999 युआन ( लगभग 10,500 रुपये) के साथ मार्केट में पेश किया गया था. अब भारत में कंपनी ने अपनी अलग ही पहचान बना ली और कंपनी ने साल 2018 में सबसे ज्यादा स्मार्टफोन बेके थे. भारत में शाओमी के 4.1 करोड़ स्मार्टफोन ग्राहकों ने खरीदे थे और यह भारत में इस साल सबसे अधिक स्मार्टफोन बेकने वाली कंपनी बनी थी.

चीन में लॉन्च किए गए रेडमी नोट 7 के ये हैं फीचर्स

रेडमी नोट 7 में 6.3 इंच की फुल एचडी+ डिस्प्ले जिसका रेजॉलूशन 2340×1080 पिक्सल है. प्रोसेसर की बात करें तो इसमें 7 क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर है और यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 8.1 पर ऑरियो पर काम करता है. सबसे खास फीचर्स की बात करें तो इसमें इतनी कम कीमत में 48 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल का रियर में कैमरा दिया गया है. वहीं सेल्फी के शौकीन लोगों के लिए फ्रंट में 13 मेगापिक्सल का कैमरा है. स्टोरेज की बात करें तो इसमें 3GB, 4GB और 6GB रैम के साथ 32GB और 64GB का इंटरनल स्टोरेज भी है. वहीं टाइप-सी चार्जिंग ऑप्शन के साथ इसमें 4,000mAh की बैटरी दी गई है.

Samsung Galaxy M10 And M20 Sale: सैमसंग M10, M20 स्मार्टफोन की 12 बजे अमेजन पर बंपर सेल, मिल रहे ये धांसू ऑफर्स

Amazon CEO Jeff Bezos National Enquirer Blackmail: अमेजन सीईओ जैक बेजोस बोले- नंगे फोटो से ब्लैकमेल कर रहा है डोनाल्ड ट्रंप का दोस्त डेविट पेकर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App