नई दिल्ली: Xiaomi Redmi Note 4 की सफलता के बाद अब शाओमी नोट सीरीज के अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन रेडमी नोट 5 को वैलेंटाइन डे 2018 के मौके पर लॉन्च करने जा रही है. शाओमी रेडमी नोट 5 के साथ रेडमी नोट 5 प्रो भी लॉन्च करेगी इस इवेंट के लिए शाओमी ने मीडिया इनवाइट्स भी भेज दिए हैं. बता दें कि Redmi Note 5 की सेल फ्लिपकार्ट के जरिए होगी. शाओमी रेडमी नोट 5 लॉन्च की लाइव स्ट्रीमिंग भी करेगी. फ्लिपकार्ट ने साइट पर रेडमी नोट 5 का एक बैनर भी लगा रखा है. कंपनी ने अभी हाल में ही चीन में Mi TV 4 लॉन्च किया है.

आइए आपको बताते हैं कि कैसे आप Redmi Note 5 Launch Live Streaming

शाओमी की आधिकारिक वेबसाइट mi.com पर कंपनी ने लाइव स्ट्रीमिंग के लिए एक अलग लाइव पेज भी बनाया है. रेडमी नोट 5 लॉन्च इवेंट 14 फरवरी 2018 दोपहर 12 बजे शुरू होगा. लाइव स्ट्रीमिंग देखने के लिए यूजर्स को mi.com पर शाओमी अकाउंट से लॉग इन करना होगा. अगर आप शाओमी यूजर नहीं है फिर भी लाइव स्ट्रीमिंग देखना चाहते हैं तो आप साइट पर जाकर अपने फेसबुक पेज से भी कनेक्ट कर सकते हैं.

इस इवेंट के दौरान रेडमी नोट 5 के अलावा किसी अन्य शाओमी डिवाइस को भी लॉन्च किए जाने की उम्मीद है. शाओमी टीडर के मुताबिक, रेडमी नोट 5 का ऑस्पेक्ट रेशियो 18:9 होगा. शाओमी ने एक अन्य टीजर को भी शेयर किया है, जिसमें Mi Tv की झलक देखने को मिल रही है. अगर वैलेंटाइन डे के मौके पर शाओमी अपना पहला टीवी लॉन्च करती है तो ये Mi Air Purifier 2 के बाद शाओमी का पहला मेजर होम प्रोडक्ट होगा.

Redmi Note 5 Specifications

  1. स्क्रीन साइज: रेडमी नोट 5 को वैलेंटाइन डे के मौके पर लॉन्च किया जाना है, वहीं चाइना में शाओमी रेडमी 5 और रेडमी 5 प्लस को पेश कर चुकी है. रेडमी नोट 4 के मुकाबले रेडमी नोट 5 का स्क्रीन साइज थोड़ा बड़ा है. यूजर्स को रेडमी नोट 5 में 5.99 इंच की स्क्रीन मिलेगी, जिसका ऑस्पेक्ट रेशियो 18:9 होगा.
  2. प्रोसेसर और RAM: रेडमी नोट 5 में स्पीड और परर्फोमेंस के लिए क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर के साथ 3GB और 4GB रैम के दो विक्लप मिलेंगे.
    इंटरनल स्टोरेज: रेडमी नोट 5 को शाओमी 32GB और 64GB दो मॉडल में उतारने की तैयारी में है.
  3. एंड्रॉयड: शाओमी का ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड नौगट सपोर्ट करता है. बैटरी बैकअप: शाओमी रेडमी नोट 5 में 4000 mAh की बैटरी होगी.

Redmi Note 4 के बाद मार्केट में तहलका मचाने आ रहा है Xiaomi Redmi Note 5, फीचर्स और कीमत लीक