नई दिल्ली. चीन मोबाइल फोन बनाने वाली कंपनी शाओमी ने अपने अगले मोबाइल फोन की लॉन्चिंग की तारीख का खुलासा कर दिया है. कंपनी अब अपने अगले मोबाइल फोन रेडमी K20 को चीन में 28 मई को लॉन्च करेगी. शाओमी के डायरेक्टर मनु जैन ने इस संबंध में जानकारी दी है और कहा है कि भारत में भी यह मोबाइल जल्द लॉन्च होगा. इतना ही नहीं भारत में शाओमी रेडमी के 20 क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया जाएगा. शाओमी K20 मोबाइल फोन भारत में वन पल्स 7 प्रो, सैमसंग गैलेक्सी S10 सीरीज के स्मार्टफोन को टक्कर देगा.

लॉन्च से पहले इसके फीचर्स भी लीत हुए हैं जिसमें बताया गया है कि यह मोबाइल फोन अब तक के सबसे सस्ता स्नैपड्रैगन 855 फोन के साथ होगा. लेटेस्ट टीजर पोस्टर में कंपनी ने खुलासा किया है कि रेडमी सीरीज एक पॉप-अप कैमरा मैकेनिज़्म के साथ आएगा, जिसमें 32MP सेंसर का सेल्फी कैमरा फ्रंट में दिया जाएगा.

रिपोर्टस के अनुसार रेडमी K20 के दो मॉडल होंगे जिसमें एक को Redmi K20 और Redmi K20 Pro बताया जा रहा है. वहीं कपंनी से मिली जानकारी के अनुसार रेडमी K20 प्रो भारत में पोको एफ 2 के नाम से लॉन्त हो सकता है क्योंकि रेडमी ने अभी तक पोको एफ 2 के बारे में आधिकारिक जानकारी नहीं दी है. रेडमी K20 के फीचर्स भी लीक हुए जिसमें बतया गया है इसमें 6.39 इंच की OLED डिस्प्ले दी जा सकती है जिसका 19.5: 9 आस्पेक्ट रेश्यो आएगा. वहीं इसके कैमरे की बात करें तो इसके रियर में 32MP सेंसर के साथ f / 2.0 अपर्चर वाला पॉप-अप सेल्फी कैमरा भी आ सकता है.

अभी इस मोबाइल फोन की कीमत के बारे में कोई खुलासा नहीं हुआ है लेकिन इसकी कीमत 12 हजार से नीचे ही बताई जा रही है. वहीं एक रिपोर्ट के अनुसार रेडमी के20 के रियर में तीन कैमरे भी बताए जा रहे हैं जिसमें एफ/1.7 अपर्चर के साथ 48MP का प्राइमरी कैमरा, एफ/ अपर्चर के साथ 13MP का सेकेंडरी कैमरा होगा, और तीसरा एफ/2.4 अपर्चर के साथ 8MP का होगा. वहीं इसमें 4000 एमएएच की दमदार बैटरी भी आ सकती है जिसमें 27W क्विक चार्ज अडैप्टर भी साथ आएगा.

Redmi Note 7S Launch Date: 48 मेगापिक्सल वाला स्मार्टफोन रेडमी नोट 7एस भारत में 20 मई को होगा लॉन्च, जानें फीचर्स और संभावित कीमत

OnePlus 7 Pro Launch: वनप्लस 7 प्रो और वनप्लस 7 के आज लॉन्चिंग इवेंट का समय और कहां देखें लाइव स्ट्रीमिंग

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App