नई दिल्ली. चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी भारत में मंगलवार को अपना सबसे सस्ता और कम बजट वाला स्मार्टफोन रेडमी गो लॉन्च करने जा रही है. यह मोबाइल फोन कम आय वर्ग के लोगों के लिए खासकर डिजाइन किया गया है. रेडमी गो की कीमत 5,000 रुपये से कम होगी. कम बजट में शाओमी अपने ग्राहकों को रेडमी गो के जरिए 8 मेगापिक्सल रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा फीचर्स देने वाली है. इसके अलावा रेडमी गो के दो वैरिएंट भारत में लॉन्च किये जा सकते हैं, जिसमें ग्राहकों को 1 जीबी रैम के साथ 8 जीबी इंटरनल स्टोरेज और 16 जीबी इंटरनल स्टोरेज के दो विकल्प उपलब्ध रहेंगे. रेडमी गो ई कॉमर्स प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट पर बिक्री के लिए उपलब्ध रहेगा, हालांकि इसकी पहली सेल कब शुरू होगी इसके बारे में लॉन्चिंग के बाद ही पता चलेगा.

Xiaomi Redmi Go के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन-
रेडमी गो एक एंट्री लेवल ड्यूल सिम स्मार्टफोन है. इसे शाओमी ने खास कम बजट वाले ग्राहकों के लिए डिजाइन किया है. रेडमी गो गूगल के एंड्रॉयड गो सॉफ्टवेयर पर काम करता है. इसमें 5 इंच की डिस्प्ले दी गई है. इसमें Qualcomm Snapdragon quadcore 1.4GHz प्रोसेसर लगा है जो कि Qualcomm Snapdragon 425 चिपसेट के साथ काम करता है.

रेडमी गो फोन में 1 जीबी रैम के अलावा कंपनी 8 जीबी और 16 जीबी इंटरनल स्टोरेज का ऑप्शन दे सकती है. अलग से माइक्रो एसडी कार्ड लगाकर स्टोरेज क्षमता को 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है. इस फोन में बैकसाइड 8 मेगापिक्सल का कैमरा फ्लैश के साथ दिया गया है. इसके अलावा फ्रंट में सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल का कैमरा भी लगा है. रेडमी गो में 3,000mAH की बैटरी लगी है.

Xiaomi Redmi Go की भारत में कीमत-
शाओमी रेडमी गो को कंपनी अन्य मार्केट में पहले ही लॉन्च कर चुकी है. भारत में इसकी अनुमानित कीमत 5,000 रुपये से कम है. इसके अलावा इसमें कई कलर ऑप्शन भी मिलेंगे. कंपनी इसे लॉन्चिंग के बाद ऑनलाइन प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट पर बिक्री के लिए उपलब्ध कराएगी. हालांकि इसकी पहली सेल कब होगी इस बारे में लॉन्चिंग के बाद ही पता चलेगा.

Samsung Galaxy A90 Launch: 10 अप्रैल को आएगा सैमसंग गैलेक्सी ए सीरीज का नया फोन, गैलेक्सी ए 90 हो सकता है लॉन्च

Xiaomi Foldable Phone: सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड से आधी कीमत पर मिलेगा शाओमी का फोल्डेबल मोबाइल, होगा सबसे सस्ता फोल्डेबल स्मार्टफोन

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App