नई दिल्ली: Xiaomi ने भारत में ग्राहकों की डिमांड को देखते हुए स्मार्टफोन को जल्दी चार्ज करने के लिए Qualcomm Quick Charge 3.0 Charger को लॉन्च कर दिया है. mi.com पर कंपनी ने इस चार्जर का ऐलान किया है. आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि शाओमी का ये क्विक चार्जर क्वालकॉम क्विक चार्ज 3.0 सर्टिफाइड है. भारत में Charge 3.0 चार्जर की कीमत सिर्फ 449 रुपए है. भारतीय यूजर्स के लिए शाओमी ने बजट रेंज में क्विक चार्जर को पेश किया है.

गौरतलब है कि इस चार्जर को यूजर्स क्वालकोम टू-वे फास्ट चार्जिंग बैंक्स से भी कनेक्ट किया जा सकता है. शाओमी क्वॉलकाम क्विक चार्ज 3.0 चार्जर को ब्लैक कलर में लॉन्च किया गया है. कीमत की बात की जाए तो स्टैंडर्ड 5V-2A की कीमत 349 रुपए जो शाओमी के नए चार्जर की कीमत से 100 रुपए कम है. आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि शाओमी का ये नया चार्जर USB केबल के साथ उपलब्ध नहीं होगा.

क्वालकॉम के अनुसार, शाओमी के कुछ ही स्मार्टफोन्स क्विक चार्ज 3.0 टेक्नोलॉजी से लैस हैं. Xiaomi Mi 5, Xiaomi Mi 5s Plus, Xiaomi Mi 6, Xiaomi Mi Max, Xiaomi Mi Max 2, Xiaomi Mi Note 2, Xiaomi MIX 2 ये सभी शाओमी स्मार्टफोन्स इस टेक्नोलॉजी से सक्षम हैं. आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि इनमें से तीन ही स्मार्टफोन्स भारत में उपलब्ध हैं. Mi 5, Mi Max 2 और Mi MIX 2 यूजर्स ही शाओमी क्विक 3.0 चार्जर को खरीद सकते हैं. गौरतलब है कि शाओमी ने हाल ही में MiA1 स्मार्टफोन के लिए एंड्रॉयड 8.0 ओरियो अपडेट जारी किया था.

BSNL ने Reliance Jio को टक्कर देने के लिए इन प्लान्स में किया बड़ा बदलाव

Facebook News Feed में जल्द होंगे ये बड़े बदलाव, फेसबुक यूजर्स के लिए रोल आउट होगा ये मजेदार फीचर

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App