नई दिल्लीः Xiaomi के सब ब्रैंड Pocophone का पहला स्मार्टफोन Poco F1 आज भारत में लॉन्च किया जाएगा. शाओमी के इस स्मार्टफोन को फ्लिपकार्ट और शाओमी की आधिकारिक वेबसाइट से खरीदा जा सकेगा. Xiaomi Poco F1 के लॉन्च से पहले ही इसकी स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स लीक हो चुके हैं. सोशल मीडिया के साथ शाओमी की वेबसाइट पर इस फोन की जबरदस्त स्पीड के बारे में खूब चर्चा की जा रही है. फ्लिपकार्ट लिस्टिंग से यह बात सामने आई है कि फोन में टॉप एेंड स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया गया है. माना जा रहा है कि ये डिवाइस वन प्लस को सीधी टक्कर देगी.

ये हैं स्पेसिफिकेशंस और कीमत

Xiaomi Poco F1 के 6जीबी रैम और 64 जीबी इनविल्ट स्टोरेज वाले फोन की कीमत करीब 33,800 रुपये वहीं 6जीबी  रैम और 128 जीबी स्टोरेज वाले फोन की कीमत 37,000 रुपये रखी गई है. ऐसी खबरें हैं कि फोन का 8 जीबी वेरिेयेंट भी लॉन्च किया जा सकता है. हालांकि इस वेरियंट की कीमत क्या होगी इसका खुलासा अभी तक नहीं हुआ है. खबरों के मुताबिक Xiaomi Poco F1  की कीमत 40,000 रुपये से कम होगी जो वन प्लस 6, आसुस जेनफोन 5जेड जैसे स्मार्टफोन्स को चुनौती देगा.ये स्मार्टफोन ग्रे व ब्लू वेरियंट में लॉन्च किया जा सकता है.

इस फोन में 6.8 इंच फुल HD+ डिसप्ले हो सकती है जो कि 18.7ः9 आस्पेक्ट रेशियो और नॉच के साथ होगी. इस फोन में एंड्रॉयड 8.1 ओरियो बेस्ड मीयूआई होने की खबरें हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस स्मार्टफोन में 4000 एमएएच बैटरी होगी. साथ ही फोन में ऑप्टिकल जूम के साथ ही 12 मेगापिक्सल व 5 मेगापिक्सल के दे रियर कैमरे दिए गए  हैं. वहीं 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा हो सकता है.साथ ही फोेन में फेस अनलॉक फीचर्स होने की भी चर्चा जोरों पर है. 

यह भी पढ़ें- Xiaomi ने लॉन्च किया Mi A2 और Mi A2 Lite, जानें इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

HMD Global Nokia X5 Launch: डुअल रियर कैमरा सेटअप से लैस नोकिया एक्स5 18 जुलाई को होगा लॉन्च, कीमत होगी बेहद कम

 

 

 

 

 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App