नई दिल्लीः भारत की मोबाइल मार्केट में अपनी धाक जमा चुका शाओमी (Xiaomi) का फ्लैगशिप फोन पोको एफ 1 ( Poco F1) मोबाइल आज दोपहर 12 बजे से ऑनलाइन ईकॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट और MI.com पर बिक्री के लिए उपलब्ध हो गया है. शआोमी ने अपने इस फ्लैगशिप फोन को नए सब ब्रांड पोको (POCO) के तहत मार्केट में उतारा है. शाओमी पोको एफ1 के कई वेरिएंट हैं जिनकी कीमत 20,999 रुपये से लेकर 29,999 तक हैं. इस फोन में 6 GB रैम के साथ अलग-अलग मैमोरी वेरिएंट में लॉन्च हुआ है.

शाओमी ने इस फोन के चार मॉडल लॉन्च किए हैं जिसमें पहले मॉडल में 6जीबी रैम और 64 जीबी मैमोरी दी गई है दूसरे में 6जीबी रैम के साथ 158 जीबी मैमोरी दी गई है, तीसरे में 8जीबी रैम के साथ 256 जीबी मैमोरी दी गई है. इस मोबाइल को कंपनी ने रोसो रेड, स्टील ब्लू, ग्रेफाइट ब्लैक के रंग में लॉन्च किया है. इन सबसे अलग इस फोन का एक और पोको एफ1 आर्मर्ड एडिशन भी मार्केट में उतारा है.

शाओमी पोको एफ1 ड्यूल सिम की सुविधा के साथ आता है और ये फोन एंड्रॉयट 8.1 ओरियो मीयूआई 9.6 प्लेटफॉर्म पर चलेगा. इस फोन में 6.18 इंच का बड़ा डिस्पले दिया गया है जो 2.5 डी कर्व्ड गोरिल्ला ग्लास के साथ इसको मजबूती देता है. फोन में प्रोसेसर के लिए क्वालकॉम स्नेपड्रेन 845 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है जो लिक्क्डिकूल टेक्नोलॉजी के साथ आया है.

शाओमी पोको एफ1 में कंपनी ने दो रियर कैमरे दिए हैं जिसमें प्राइमरी कैमरा 12 मेगापिक्सल का है तो दूसरा कैमरा 5 मेगा पिक्सल का है. इसके साथ इस फोन सेल्फी लवर्स की पंसद को ध्यान में रखते हुए 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. जो एचडीआर और एआई ब्यूटी फीचर्स के साथ आता है. शाओमी पोको एफ1 को बेहतर कनेक्टिविटी के लिए 4जी वीओएलटीई, वाईफाई ब्लूटूथ औऱ 3.5 एमएण हेडफोन जैक दिया गया है. इस फोन के फीचर्स को बढ़ाने के लिए इसमें 4 हजार एमएच की बैटरी दी गई है जो क्विक जार्च 3 से लैस है.

Xiaomi ने लॉन्च किया Mi A2 और Mi A2 Lite, जानें इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

Xiaomi Mi A2 Lite: लॉन्च से पहले शाओमी मी ए2 लाइट की बिक्री यहां हुई शुरू, संभावित कीमत से भी कम है दाम

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App