नई दिल्ली: भारत के तेजी से उभरते स्मार्टफोन मार्केट में अपनी जबर्रदस्त धाक जमा चुकी चीन की स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi Redmi ने भारत में आज अपने नए स्मार्टफोन Redmi Note 5 और Redmi Note 5 Pro को लॉन्च कर दिया है. रेडमी नोट 5 प्रो में 6GB की LPDDR4X रैम दी गई है. कंपनी का कहना है कि ये दुनिया का पहला फोन है जिसमें 636 स्नैपड्रेगन प्रोसेसर लगाया गया है. इसके अलावा रेडमी नोट 5 प्रो में iPhone X की तरह डुअल रियर कैमरा है. साथ ही फोन में 4,000mAH की बैटरी दी गई है जिससे जल्दी बैट्री डाउन होने की समस्या नहीं होगी. इसके अलावा रेडमी नोट 5 में शानदार फ्रंट कैमरा दिया गया है जिससे बैकग्राउंट को ब्लर भी किया जा सकता है. रेडमी नोट 5 का कैमरा बेहद खास है जो सेल्फी लवर्स को काफी पसंद आएगा.

फोन में 6GB रैम और 64GB इंटरनल मैमोरी है. कंपनी ने इस फोन की कीमत 16,999 रुपए रखी है. इसके अलावा कंपनी ने भारत में अपना Mi TV 4 भी लॉन्च कर दिया है जो 55 इंच का है. 22 फरवरी से इन्हें Mi.com, mi home, और फ्लिपकार्ट से खरीदा जा सकता है। कंपनी का कहना है कि इन्हें जल्द ही ऑफलाइन भी खरीदा जा सकेगा.

रेडमी ने इस फोन को 4 कलर वेरिएंट में लॉन्च किया है. फोन के फ्रंट कैमरे के साथ भी LED फ्लैश लाइट दी गई है. कंपनी का दावा है कि कम रोशनी में भी इससे अच्छी फोटोग्राफी की जा सकती है. कंपनी ने ये भी दावा किया है कि रेडमी नोट 4 की तुलना में यह फोन कम गर्म होगा. Redmi Note 5 को दमदार 3GB रैम और 32GB के साथ इस फोन की कीमत 9,999 रुपए है. वहीं 4GB रैम और 64GB इंटरनल मैमोरी वाले वेरिएंट की कीमत 11,999 रुपए है. दोनों फोन के साथ अल्ट्रा स्लिम केस भी मुफ्त मिलेगा.

रेडमी ने फोन के साथ-साथ Mi TV 4 भी लॉन्च कर दिया है. ऐसा पहली बार है जब रेडमी चीन से बाहर अपना टीवी बेचने जा रही है. शियोमी ने इस टीवी में बहुत ही पतला फ्रेम दिया है. कंपनी के मुताबिक यह टीवी सिक्के की बराबर मोटा है.

पढ़ें- रेडमी नोट 4 के बाद अब Xiaomi Valentine Day पर लॉन्च करेगी Redmi Note 5, ऐसे देंखे Live Streaming