नई दिल्ली. चीनी कंपनी शाओमी अपने नए स्मार्टफोन शाओमी एमआई नोट 10 की लॉन्चिंग को लेकर पूरी तरह से तैयार है. इसके साथ ही स्मार्टफोन की भारत में लॉन्चिंग की तारीख और कीमत लीक हो गई है. लीक हुई रिपोर्टस के अनुसार शाओमी अपने नए स्मार्टफोन शाओमी एमआई 10 को भारत में 25 दिसंबर को लॉन्च करने का प्लान बना रही है. इस फोन का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं क्योंकि कंपनी ने पहले ही बता दिया है कि फोटोग्राफी के लिहाज से इसमें 108-मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है.

एमआई नोट 10 यूरोप में और चीन में एमआई CC9 प्रो के रूप में पहले ही लॉन्च हो चुका है. जबकि कंपनी ने आधिकारिक तौर पर लॉन्चिंग इवेंट की तारीख का खुलासा नहीं किया है. इसके साथ ही शाओमी अपने ग्राहकों के लिए वैश्विक फोटोग्राफी प्रतियोगिता चला रहा है. नियम और शर्तों के अनुसार विजेताओं को Mi नोट 10 स्मार्टफोन 46,832 रुपये की कीमत में मिलेगा. इस फोन के यूरोपीय मॉडल को 549 यूरो (43,000 रुपये) से शुरू होता है, अगर इस कीमत के साथ भारत में यह फोन लॉन्च होता है तो शाओमी एमआई नोट 10 भारत में शाओमी का अब तक का सबसे महंगा स्मार्टफोन हो सकता है.

इस स्मार्टफोन में फीचर्स की बात करें तो सबसे बड़ी खासियत इसका 108-मेगापिक्सेल कैमरा है. फोन में 108-मेगापिक्सल के वाइड-एंगल लेंस, 5-मेगापिक्सेल टेलीफोटो लेंस, 12-मेगापिक्सेल टेलीफोटो लेंस, 20-मेगापिक्सेल अल्ट्रा वाइड-एंगल लेंस और 2-मेगापिक्सेल मैक्रो लेंस सहित पांच रियर कैमरे हैं. इसके साथ ही फोन में 50x ज़ूम और डुअल OIS जैसे मोड भी हैं. सेल्फी के लिए एमआई नोट 10 में 32-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है.

इसके साथ ही शाओमी एमआई नोट 10 गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन के साथ 6.47-इंच की फुल एचडी प्लस AMOLED कर्व्ड डिस्प्ले के साथ आता है. फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730G प्रोसेसर द्वारा संचालित है जो 8GB रैम और 256GB बिल्ट-इन स्टोरेज के साथ है. इसमें 302 फास्ट चार्जिंग के साथ 5,260mAh की बैटरी दी हई है.

 

ये भी पढ़ें

Mi Credit Launched in India: शाओमी ने भारत में लॉन्च किया एमआई क्रेडिट, 5 मिनट में पर्सनल लोन देने का दावा

Oppo Operating System ColorOS 7 Launched in India: ओप्पो ने भारत में लॉन्च किया नया ऑपरेटिंग सिस्टम कलर ओएस 7, जानें खास फीचर्स और किन-किन स्मार्टफोन्स पर कब होगा उपलब्ध

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App