नई दिल्ली. शाओमी 6 नवंबर को Mi नोट 10 मोबाइल फोन से पर्दा उठाने वाला है. इस फोन को पहले ग्लोबल मार्केट में उतारा जाएगा. लॉन्चिंग से पहले Mi नोट 10 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस के बारे में काफी जानकारियां सामने आई हैं. यह पांच रियर कैमरा वाला फोन होगा जिसका प्राइमरी प्राइमरी सेंसर 108 मेगापिक्सल का होगा. शाओमी 5 नवंबर को चीन में MI CC9 प्रो स्मार्टफोन भी लॉन्च करने जा रही है. कयास लगाए जा रहे हैं कि Mi नोट 10 चीन में लॉन्च होने वाले Mi CC9 का ही वैश्विक वर्जन होगा. हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हुआ है कि इस फोन को कंपनी भारतीय बाजार में कब लेकर आएगी.

Mi नोट 10 बुधवार को स्पेन के मैड्रिड में आयोजित एक इवेंट में लॉन्च किया जाना है. पिछले कई दिनों से शाओमी अपना पहला 108 मेगापिक्सल पैंटा कैम मोबाइल फोन के बारे में टीज कर रही है. इसका नाम कंपनी ने Mi नोट 10 ही रखा है.

Mi नोट 10 में बैकसाइड कुल 5 कैमरे होंगे जिसका प्राइमरी सेंसर 108 मेगापिक्सल का दिया जाएगा. इसमें ग्राहकों को 10x हाईब्रिड जूम और 50x डिजिटल जूम फीचर मिलने वाला है.

108 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर के अलावा इस फोन में 12 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर, 5 मेगापिक्सल तीसरा सेंसर, 20 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा होगा.

कैमरा के अलावा शाओमी ने अभी तक Mi नोट 10 के अन्य स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स के बारे में जानकारी नहीं दी है. हालांकि लीक हुई जानकारी स्पेसिफिकेशंस के मुताबिक Mi नोट 10 में 6.47 इंच की फुल एचडी प्लस OLED डिस्प्ले और स्नैपड्रैगन 730G प्रोसेसर होगा.

इस फोन में 5,260mAH की बैटरी लगी होगी. साथ ही ग्राहकों को इसमें 6 जीबी, 8 जीबी और 12 जीबी रैम के विकल्प मिलेंगे. स्टोरेज की बात करें तो इसमें 64 जीबी, 128 जीबी और 256 जीबी के विकल्प दिए जा सरकते हैं.

Also Read ये भी पढ़ें-

टिकटॉक ने लॉन्च किया स्मार्टफोन, जानें फीचर्स, स्पेसिफिकेशन्स और कीमत

वीवो Z1 प्रो मोबाइल फोन के दाम में 2,000 रुपये की कमी, अब इस नई कीमत पर खरीदें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App