नई दिल्लीः भारत के तेजी से बढ़ते स्मार्टफोन मार्केट में अपने नाम का झंडा गाड़ चुकी शाओमी (Xiaomi) जल्द ही अपना MI Max 3 जुलाई में लॉन्च करने वाली है. भारत में लॉन्च से पहले कंपनी इस फोन को चीन में 19 जुलाई के दिन पेश करेगी. लेकिन भारत में इस फोन को कब लॉन्च किया जाएगा इसके बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है. फोन के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स को लेकर अभी तक ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है लेकिन सूत्रों की माने तो इस फोन को MI Mex 2 का अपडेट वर्जन कहा जा रहा है. जिसमें 6.9 इंच की फुल एचडी डिस्पले दिया जाएगा जो पिछले फोन से बड़ा होगा.

कंपनी ने लॉन्च से पहले शाओमी मैक्स 3 हैंडसेट के रिटेल बॉक्स की फोटो को पब्लिक किया था. जिसके बाद इस फोन के लॉन्च को लेकर कंपनी ने ट्विटर और चीन की सोशल साइट वीबो के जरिए लॉन्च की तारीख बता दी है. कंपनी द्वारा जारी की गई पोस्ट को देखने के बाद कहा जा सकता है कि ये फोन शाओमी का अब तक का सबसे बड़ा फोन होगा और फोन के साइज के हिसाब से इसकी बैटरी भी बड़ी होगी.

चीन में 19 जुलाई को लॉन्च होने वाला शाओमी थी भारतीय समयानुसार शाम 5 बजे लॉन्च किया जाएगा. MI Mex 3 को लॉन्च से पहले कंपनी एमआई मैक्स 3 के तीन मॉडल लिस्ट कर चुकी है. वैसे तो कंपनी की तरफ से इस फीचर्स और स्पेसिफिकेशन को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है लेकिन सूत्रों के मुताबिक ये फोन एंड्रायचड के 8.1 ओरियो वर्जन पर चलेगा.

पिछले एमआई मैक्स 2 के मुकाबले इस फोन में ज्यादा बड़ी स्क्रीन दी जा रही है जिसमें फुल एचडी स्क्रीन होगी. मैमोरी के हिसाब से इस फोन के तीन वर्जन आने की उम्मीद है जिसमें 3जीबी रैम/ 32 स्टोरेज, 4 जीबी रैम/64 जीबी स्टोरेज और 6 जीबी रैम/128 जीबी के वैरिएंट में आने की संभावना है. इसके साथ ही मैमोरी को ध्यान में रखते हुए इसमें मैमोरी कार्ड लगाने का ऑप्शन भी दिया जा सकता है. फोन से साइज के हिसाब से कंपनी की तरफ से इस फोन में 5400 MaH की बड़ी बैटरी दी जाएगी.

Xiaomi Mi 4th anniversary sale: शाओमी एमआई की चौथी सालगिरह पर सेल शुरु, भारी छूट पर मिल रहे हैं प्रोडक्ट्स

Smartphone Tips: बैटरी खपत कर रही परेशान, ये हैं वो 5 तरीके जो 40% तक बचा सकते हैं Battery

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App