नई दिल्ली. शाओमी (Xiaomi) आज चीन के बीजिंग में एक बड़े लॉन्च इवेंट की मेजबानी करने जा रहा है. शाओमी का लॉन्च इवेंट 2PM (CST) से शुरू होगा जो कि भारत में 11:30 AM भारत के समय पर होगा. इस इवेंट की जानकारी टेक साइट वीबो पेज और Mi.com चाइना पर मिलेगी, वहीं शओमी चाइना की ऑफिशियल साइट www.mi.com पर पर इस फोन की लाइव स्ट्रीमे भी की जाएगी. लॉन्च इवेंट में कंपनी सबसे प्रतीक्षित Mi CC9 प्रो मोबाइल फोन और Mi वॉच लॉन्च करेगी.

इसके साथ ही कंपनी एक नई टीवी लाइनअप में Mi TV 5 सीरीज भी लॉन्च करेगी. अफवाहों और लीक से पता चलता है कि कंपनी Mi TV 5 लाइनअप के तहत तीन स्मार्ट टीवी लॉन्च कर सकती है. कंपनी ने आने वाले Mi TV के बारे में ऑफिशियल तौर पर बात नहीं की है. लॉन्च होने वाले Mi CC9 प्रो मोबाइल फोनी की सबसे बड़ी खासियत 108MP का मुख्य कैमरा है. स्मार्टफोन तीन कलर ऑप्शन- व्हाइट, ग्रीन और ब्लैक में पेश किया जाएगा.

हालांकि Mi CC9 प्रो के लगभग सभी प्रमुख जानकारी लॉन्च से पहले ही सामने आ चुकी हैं. शाओमी (Xiaomi) ने पुष्टि की है कि Mi CC9 प्रो बैक पैनल पर पांच कैमरे और फ्रंट पर सिंगल सेल्फी शूटर के साथ लॉन्च आएगा. सेल्फी कैमरा फ्रंट में डॉट ड्रॉप नॉच के के साथ आएगा, Mi CC9 प्रो में पीछे की तरफ 108MP प्राइमरी कैमरा और 12MP पोर्ट्रेट कैमरा भी आएगा. फोन को 10X ऑप्टिकल ज़ूम और 50x डिजिटल ज़ूम के साथ ग्रहाकों के लिए मार्केट में पेश किया जाएगा. Mi CC9 प्रो को कैमरा ऐप में एक सुपर मैक्रो मोड को शामिल करने के लिए भी कहा गया है. सेल्फी के लिए CC9 प्रो 32MP का सेल्फी शूट के साथ आएगा.

इसके साथ ही Mi CC9 Pro में 6.4-इंच की FHD + AMOLED डिस्प्ले होगी. इसके साथ ही स्नैपड्रैगन 730G चिप भी दी जाएगी. इसके साथ ही इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सपोर्ट, 12GB रैम और 256GB स्टोरेज के साथ पेश होगा. वहीं पावर के लिए 5260mAh की बैटरी है जो 30W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ होगी.

ये भी पढ़ें

Xiaomi Mi Water Purifier India Launch: 17 सितंबर को भारत में लॉन्च होगा शाओमी का Mi वाटर प्यूरीफायर, जानें खासियत

Best Smartphones Under 20000: जानिए 10,000 से लेकर 30,000 तक के सबसे अच्छे स्मार्टफोन, शाओमी, रियलमी, सैमसंग, ओप्पो, वीवो, नोकिया, माइक्रोमैक्स कंपनी के मोबाइल की कीमतें और स्पेसिफिकेशंस

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App