नई दिल्ली. शाओमी की Mi A सीरीज के लेटेस्ट स्मार्टफोन Mi A3 को 23 अगस्त को भारत में लॉन्च किया जा सकता है. Mi A3 मोबाइल फोन एंड्रॉयड वन पर आधारित है और पुराने मॉडल Mi A2 का ही अपग्रेडेड वर्जन है. शाओमी ने पिछले महीने ही Mi A3 को स्पेन में लॉन्च किया था, जिसके बाद से ही भारतीय ग्राहकों को इस फोन का इंतजार है. रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इस महीने की 23 तारीख को इसे भारतीय बाजार में उतार सकती है. आइए जानते हैं कि Xiaomi Mi A3 की भारत में कीमत क्या रहेगी और इसके स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स क्या हैं.

Xiaomi Mi A3 Specifications, Features: शाओमी Mi A3 के स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स-
शाओमी Mi A3 गूगल एंड्रॉयड वन पर आधारित फोन है. इसमें 6.1 इंच की एचडी प्लस AMOLED डिस्प्ले लगी है जो कि वाटर ड्रॉप नोच के साथ आती है. इसमें क्ववैलकोम स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर दिया गया है जो कि एंड्रॉयड 9 पाई वर्जन ओपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है. Mi A3 में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर लगा है. इस फोन में 4,030mAh की बैटरी दी गई है.

Xiaomi Mi A3 में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप लगा है, जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 8 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल लेंस और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है. वहीं फ्रंट में सेल्फी के लिए 32 मेगापिक्सल का दमदार कैमरा मौजूद है.

Xiaomi Mi A3 मोबाइल फोन को स्पेन में दो स्टोरेज वेरिएंट विकल्प के साथ लॉन्च किया गया है. जिसमें 4 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज और 6 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज विकल्प शामिल हैं. माना जा रहा है कि भारत में ये दोनों वेरिएंट लॉन्च किए जा सकते हैं.

Xiaomi Mi A3 Price in India (Expected): शाओमी Mi A3 की भारत में अनुमानित कीमत-
Xiaomi Mi A3 मोबाइल फोन की कीमत Mi A2 के समान ही रहने के आसार है. यूरोपियन बाजार में इसकी कीमत 250 यूरो रखी गई है जो कि भारतीय मुद्रा में 20 हजार रुपये के करीब है. हालांकि शाओमी भारत में इसकी कीमत कम ही रखेगी. भारत में Mi A3 की शुरुआती कीमत 17,000 रुपये के करीब रहने के आसार हैं.

Xiaomi Redmi 64MP Camera Phone: शाओमी रेडमी 64 मेगापिक्सल कैमरे वाला फोन का खत्म हुआ इंतजार, सबसे पहले भारत में होगा लॉन्च, 108 मेगापिक्सल कैमरा भी हुआ टीज

Xiaomi Independence Day Sale 2019: शाओमी इंडिपेंडेंस डे सेल में रेडमी Mi के इन प्रोडक्ट्स पर मिल रही छूट, सस्ते दाम में खरीदें मोबाइल फोन

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App