नई दिल्लीः भारत के तेजी से बढ़ते स्मार्टफोन बाजार में अपना सिक्का जमा चुकी चीन की मोबाइल निर्माता कंपनी शाओमी (Xiaomi) एक बार फिर धमाका करने जा रही है. शाओमी कैमरे के मामले में सब कंपनियों को पीछे छोड़ते हुए 48 मेगापिक्सल का कैमरे वाला स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है. ये जानकारी कंपनी के प्रेसिडेंट लिन बिन द्वारा चीन की सोशल मीडिया पर शेयर की गई है जहां से यह जानकारी मिली है. इसके अलावा शाओमी के इंडिया मैनेजिंग डायरेक्टर मुन कुमार जैन ने बताया था कि शाओमी 675 स्नैपड्रैगन प्रोसेसर के साथ ऐसा स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है जिसमें 48 मेगापिक्सल का कैमरा होगा जिसको 2019 में लॉन्च किया जाएगा.

चीन की सोशल साइट पर शाओमी के प्रेसिडेंट लिन बिन द्वारा शेयर की गई इस स्मार्टफोन की फोन की फोटो में फोन का सिर्फ एक हिस्सा नजर आ रहा है जिससे जानकारी मिली है कि फोन में 48 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 675 दिया जाएगा जिसमें 11एनएम एलपीपी प्रोसेस टेक्नोलॉजी के साथ एसओसी इंडीग्रेट्स ऑक्टाकोर क्रायो 460 सीपीयू और एआई इंजन दिया जाएगा.

बता दें कि सोनी ने भी जुलाई में अपना 48 मेगापिक्सल वाला सोनी आईएमएक्स 586 ( SoniIMX586) सेंसर लॉन्च कर चुकी है. जिसकी सेल सितंबर से शुरू हो चुकी है. जिसके बाद इस सेंसर को यूज करने वाली शाओमी दूसरी कंपनी बन चुकी है. लेकिन इस सेंसर का यूज स्मार्टफोन में करने वाली शाओमी दुनिया की पहली कंपनी बनेगी. शाओमी ने फिलहाल ई कॉमर्स वेबसाइट पर आई लव एमआई सेल चला रखी थी जिसमें वो अपने स्मार्टफोन्स पर शानदार डील्स दे रही थी.

I Love Mi Sale Amazon: अमेजन इंडिया आई लव एमआई सेल 6 दिसंबर से शुरू, रेडमी वाई2 और एमआई ए2 पर मिलेगा बंपर डिस्काउंट

Oppo R17 Pro Launch in India: भारत में लॉन्च हुआ 3 रियर कैमरे वाला ओप्पो आर17 प्रो स्मार्टफोन, जानिए कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App