नई दिल्लीः इंडियन मोबाइल मार्केट में अपना सिक्का जमा चुकी शाओमी (Xiaomi) ने आज नई दिल्ली में आयोजित एक इवेंट में रेडमी 6 सीरीज के तीन नए स्मार्टफोन लॉन्च किए जिसमें रेडमी 6 (Redmi 6), रेडमी 6 प्रो (Redmi 6 Pro) और रेडमी 6ए (Redmi 6A)शामिल हैं. लॉन्च के बाद कंपनी इन तीनों मोबाइल को ऑनलाइन बेचेगी जिसमें इनको ई कॉमर्स कंपनी अपनी वेबसाइट पर बेचेगी. लेकिन इन तीनों में से सिर्फ दो फोन ही अमेजन पर बेचे जाएंगे जबकि एक फोन फ्लिपकार्ट पर बेचा जाएगा. इन तीनों स्मार्टफोन में से दो फोन बिना नॉच डिस्प्ले के लॉन्च किए गए हैं जिसमें से रेडमी 6 प्रो को नॉच डिस्पले के साथ लॉन्च किया गया है.

भारतीय मोबाइल बाजार में कम दाम में ज्यादा से ज्यादा फीचर देने की प्रतिस्पर्धा के बीच कंपनी ने एक आम भारतीय के हिसाब से इन तीनों मोबाइल की कीमत रखी है जिसमें रेडमी 6 के 3 जीबी रैम 32 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत लगभग 8,500 रुपये रखी गई है तो इसके 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत लगभग 10,500 रुपये रखी गई है. दूसर तरफ रेडमी 6ए की शुरूआती कीमत लगभग 6500 रुपये और रेडमी 6 प्रो की कीमत लगभग 10500 रुपये रखी गई है.

शाओमी (Xiaomi) रेडमी 6 (Redmi 6) स्पेसिफिकेशन
शाओमी ने रेडमी 6 में एंड्रॉयड ओरियो 8.1 आधारित मियू (miui) दिया गया है इसके साथ ही फोन में 5.45 इंच की बड़ी डिस्पले दी गई है. फोन में ऑक्टाकोर मीडियाटेक हीलियो पी22 प्रोसेसर दियागया है फोन के दोनों वेरिएंट में 256 जीबी स्टोरेज बढ़ाने का ऑप्शन दिया गया है. कैमरा की बात करें तो फोन में दो रियर कैमरा दिए गए हैं जिसमें एक 12 मेगापिक्सल और दूसरा 5 मेगापिक्सल का है. फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल का दिया गया है. कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4G LET के साथ ब्लूटूथ 4.2, वाई फाई, 3.5 एमएम का हेडफोन जैक के अलावा फिंगरप्रिंट सेंसर व फेस अनलॉक का फीचर दिया गया है.

शाओमी (Xiaomi) रेडमी 6ए (Redmi 6A) की स्पेसिफिकेशन
रेडमी 6ए एंड्रॉयड ओरियो 8.1 ओरियो आधारित मियू (MIUI) दिया गया है. फोन में 5.45 इंच की बड़ी डिस्पले दिया गया है. फोन में 2 जीबी रैम के साथ 16जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी जा रही है जिसको 256 जीबी तक बढ़ाने का ऑप्शन दिया गया है. कैमरा की बात करें तो फोन में एक कैमरा दिया गया है जो 13 मेगापिक्सल का है फ्रंट कैमरा में 5 मेगापिक्सल है जो ऑटो प्रोट्रेट मोड में आ रहा है. फोन में कनेक्टिविटी के लिए 4G LET, ब्लूटूथ 4.2 वाई फाई, 3.5 एमएम का हैडफोन जैक दिया गया है. इसके अलावा फोन में फेस अनलॉक का फीचर भी दिया गया है.

शाओमी (Xiaomi) शाओमी रेडमी 6 प्रो (Redmi 6 Pro) की स्पेसिफिकेशन
रेडमी 6 प्रो में एंड्रॉयड ओरियो 8.1 दिया गया है जिसमें 5.84 इंच की बड़ी फुल एचडी डिस्प्ले दी गई है. फोन में 3 जीबी रैम 32 जीबी स्टोरेज और 4 जीबी रैम 64 जीबी स्टोरेज के दो वेरिएंट दिए गए हैं. इसके साथ ही फोन में दो रियर कैमरा दिए गए हैं जिसमें पहला 125 और दूसरा 5 मेगापिक्सल का है, फोन में 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है. इसके साथ ही फोन में 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है.

Xiaomi Redmi Note 5 Pro ने भारत में लॉन्च किया नया रेड वेरियंट, जानें कीमत और फीचर्स

Xiaomi Poco F1: शाओमी पोको एफ1 की बिक्री आज से शुरू, फ्लिपकार्ट और mi.com से खरीदें ऑनलाइन