नई दिल्ली: चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी शाओमी ने आज अपने दो नए स्मार्टफोन Mi A2 और Mi A2 Lite को लॉन्च कर दिया है. शाओमी एम2 एंड्रॉयड वन हैंडसेट Mi A1 का अपग्रेड वर्जन है. Mi A2 और Mi A2 Lite दोनों ही स्मार्टफोन एंड्रॉयड के स्टॉक वर्जन पर चलेंगे. ये दोनों स्मार्टफोन तीन कलर में उपलब्ध हैं जिसमें यूजर को गोल्ड, ब्लू और ब्लैक कलर के फोन खरीदने का ऑप्शन रहेगा. कंपनी का मानना है कि इस स्मार्टफोन की बैटरी एक दिन से अधिक मतबल 24 घंटे से भी ज्यादा चलेगी. इसके अलावा फोन को अगले सॉफ्टवेयर अपडेट के साथ Google की नई नेविगेशन प्रणाली मिल जाएगी.

इस फोन के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Xiaomi Mi A2 में 5.99 इंच का डिस्प्ले दिया गया है. इसके अलावा इसमें स्नैपड्रैगन का प्रोसेसर है. वहीं कैमरा की बात करें तो इसमें 20 मेगापिक्सल का डबल रियर कैमरा दिया गया है. फुल एचडी डिस्प्ले भी मिल रहा है. इसके अलावा 4 जीबी रैम और 64जीबी स्टोरेज की क्षमता दी गई है. हालांकि इसका 32जीबी वैरिएंट भी उपलब्ध है. दोनों फोन की कीमत भी अंतर है. लेकिन दोनों फोन में रैम 4जीबी ही है.

Mi A2 Lite की बात करें तो इसमें 5.84 इंच का डिस्प्ले दिया गया है. स्नैपड्रैगन प्रोसेसर दिया गया है. लेकिन इस फोन का फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल ही है. वही डिस्प्ले में कोई बदलाव नहीं है. इस स्मार्टफोन का रीयर कैमरा 12 मेगा पिक्सल दिया गया है. जबकि यह एंड्रॉयड 8.1 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेंगा. 4000एमएच की बैटरी दी गई है जबकि Mi A2 में 3010एमएच की बैटरी ही मिल रही है.

अब इन दोनों फोन के कीमत की बात करें तो Xiaomi Mi A2 जिसमें 4 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज की क्षमता है. 3जीबी रैम और 32 जीबी रोम वाले स्मार्टफोन की कीमत लगभग 14,500 रुपए बताया जा रहा है. इसके अलावा 4जीबी रैम और 64जीबी स्टोरेज वाले स्मार्टफोन की कीमत लगभग 18,500 है.

Honor 9N स्मार्टफोन भारत में लॉन्च, दो रियर कैमरे के साथ मिल रहा 19:9 डिस्प्ले

Reliance jio को टक्कर देने के लिए Idea ने उतारा 595 रुपये में 112 दिनों की वैलिडिटी वाला प्रीपेड प्लान

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App