नई दिल्ली: चीन की हैंडसेट निर्माता कंपनी शाओमी (Xiaomi) ने अपना पहला गेमिंग स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है. इस हैंडसेट को शाओमी ब्लैक शार्क नाम से लॉन्च किया गया है. आज हम आपको शाओमी के इस लेटेस्ट स्मार्टफोन की खासियत के बारे में बताएंगे. ब्लैक शार्क को लेकर शाओमी का कहना है कि लंबे समय तक गेम खेलने के लिए हैंडसेट में लिक्विड कूलिंग सिस्टम, स्पेशल बटन, डिटैचेबल गेमपैड और बड़ी बैटरी दी गई है.

Black Shark Gaming Phone Price in India

शाओमी ब्लैक शार्क गेमिंग स्मार्टफोन के 6GB वाले मॉडल की कीमत चीन में 2,999 युआन ( भारत में लगभग 31,300 रुपए), 8GB वाले मॉडल की कीमत 3499 युआन (लगभग 36,500 रुपए). चीन में इस फोन की प्री-बुकिंग 13 अप्रैल 2018 से शुरू हो गई है और 20 अप्रैल 2018 से डिलिवरी भी शुरू कर दी जाएगी. इस स्मार्टफोन को ग्राहक पोलर Polar Night Black and Sky Gray colour options. पहले 50,000 हजार ग्राहकों को शाओमी की तरफ से फ्री गेमपेड दिया जाएगा. इस हैंडसेट के इंटरनेशनल मार्केट में उपलब्धता के बारे में फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

Black Shark Gaming Smartphone Specifications and Features

डिस्प्ले: शाओमी ब्लैक शार्क हैंडसेट में 5.99 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले (2160*1080) दी गई है, जिसका ऑस्पेक्ट रेशियो 18:9 है.
प्रोसेसर और RAM: स्पीड और मल्टीटास्किग परर्फोमेंस के लिए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर के साथ 6GB और 8GB रैम के दो विकल्प मिलेंगे.
स्टोरेज: शाओमी ब्लैक शार्क 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है.
कैमरा: शाओमी के इस हैंडसेट में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 20MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है. साथ ही इसमें 12MP+12MP का ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है.
एंड्रॉयड: शाओमी का ये हैंडसेट एंडॉयड के लेटेस्ट वर्जन 8.1 ओरियो सपोर्ट करता है.
बैटरी: एंड्रॉयड में बैटरी की खपत को देखते हुए इस गेमिंग स्मार्टफोन में 4000 mAh की बैटरी दी गई है.

फोन से Delete करें ये एक फोल्डर, स्पीड से दौड़ेगा आपका मोबाइल

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App