बीजिंगः चीन की जानी-मानी स्मार्टफोन निर्माता शाओमी ने (Xiaomi) यूपिन क्राउडफंडिग के तहत एक बहुत ही स्लीक और स्मार्ट प्रॉडक्ट की घोषणा की है. ये प्रॉडक्ट है जीरो स्मार्ट वीडियो डोरबेल जिसकी कीमत है 199 युआन जो भारतीय रुपये के हिसाब से लगभग 2 हजार रुपये है. एमआई के इस प्रॉडक्ट को लेकर चर्चा शुरू हो गई है और इसपर लोगों की प्रतिक्रियाएं आने लगी हैं.

शाओमी ने इस जीरो स्मार्ट वीडियो डोरबेल को रिसीवर के रूप में शाओमी स्मॉल लव ए स्पीकर के साथ काम करने के लिए बनाया गया था जिसमें आप घंटी और रिसीवर खरीदने से बच सकते हैं. इस स्मार्ट डोरबेल और स्पीकर को खरीदने के लिए आपको 299 युआन खर्च करने होंगे. हालांकि बिक्री के लिए दिए जाने पर इन कीमतों में परिवर्तन भी हो सकता है.

शाओमी की ये जीरो स्मार्ट वीडियो डोरबेल एक कस्टम पीआईआर मानव शरीर सेंसर से लैस है. जैसे ही कोई व्यक्ति दरवाजे के तीन मीटर की दूरी में प्रवेश करता है उसकी वीडियो इस स्मार्ट गैजेट में वीडियो क्लिप बनकर कैप्चर हो जाती है. इसके बाद इसका नोटिफिकेशन घर के मालिक के पास खुद ब खुद चला जाता है. इसके साथ ही आप तस्वीर देखे बिना पता लग सकते हैं कि दरवाजे के पीछे कौन है.

अगर आप अपने बच्चे को अकेले घर छोड़ देते हैं तो चिंता ने करें स्मार्ट डोरबेल को कहीं भी ऑपरेट किया जा सकता है. उस हालात में आप दरवाजे के बाहर खड़े अजनबी से वीडियो कॉल के जरिए बात कर सकते हैं. और जिओ एआई स्पीकर को दरवाजे के मैसेज को सुनने के लिए भी सेट कर सकते हैं, जिससे बच्चे को अजनबियों के लिए दरवाजा नहीं खोलने की याद दिलाती है. स्मार्ट डोरबेल सेफसाउंड नामक एक फीचर के साथ आता है, जो चालू होने पर, बच्चे की आवाज को वयस्क की ओर बदल सकता है जब वह दरवाजे की घंटी का जवाब दे रहा है।.

शाओमी की ये ज़ीरो स्मार्ट डोरबेल पावर इफिशियेंट हैं. और चार एए बैटरी पर चलता है जो छह महीने तक चल सकता है. इसका एक और खास फीचर है कि यूज न होने पर ये स्लीप मोड में चला जाता है और डोरबले बजने के बाद सक्रिय हो जाता है. जिसके बाद जब घंटी बजती है तो वीडियो रिकॉर्डिंग शुरू हो जाती है और वीडियो अपलोड़ करने करना शुरू कर देती है.

Xiaomi Mi A2 with Rs 1000 discount: शाओमी ने अपने मिड रेंज स्मार्टफोन पर दिया 1000 रुपये का डिस्काउंट, अब 16,999 के बजाए 15,999 रुपये में खरीदें एमआई ए2

Xiaomi Redmi Note 6A Amazon Sale: शाओमी के रेडमी नोट 6ए की सेल आज दोपहर 12 बजे, जानिए कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App