नई दिल्ली.  अपने  यूजर्स की सुविधा को ध्यान में रखते हुए दुनिया की सबसे मशहूर इंस्टैंट मेसेजिंग ऐप व्हाट्सएप लगातार अपडेट्स जारी कर रही है. चैटिंग ऐप व्हाट्सएप जल्द ही एक और अपडेट जारी कर सकती है. इस अपडेट के जरिए अपने दोस्तों को ऑडियो फाइल्स भेजना और भी आसान हो जाएगा. व्हाट्सएप की ऐंड्रॉयड ऐप (वर्जन 2.19.1) के बीटा वर्जन में एक नया फीचर ऐड होने जा रहा है.

दरअसल व्हाट्सएप से जुड़ी ताजा जानकारी रखने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने ट्वीट कर ये जानकारी शेयर की है. ट्वीट में  व्हाट्सएप ने कहा है कि, व्हाट्सएप अपने कॉन्टैक्ट को ऑडियो फाइल भेजने का तरीका बदलने पर काम कर रहा है. इसमें ऑडियो फाइल का ऑडियो प्रिव्यू और इमेज प्रिव्यू दिखाई देगा. एक बार में अधिकतम 30 ऑडियो मैसेज भी भेजे जा सकेंगे. हलांकि ट्वीट में ये भी कहा गया है कि ये फीचर भविष्य में उपलब्ध होगा.

ट्वीट के साथ नए फीचर की तस्वीर भी पोस्ट की गई है. इस तस्वीर में ऑडियो फाइल्स भेजने का तरीका वर्तमान डिजाइन से थोड़ा अलग नजर आ रहा है। साथ ही एक साथ 30 फाइल सलेक्शन की बात भी दिखाई गई है. फिलहाल यह फीचर ऐंड्रॉयड ऐप के बीटा वर्जन पर ही उपलब्ध है. हालांकि माना जा रहा है कि कंपनी जल्द ही इसे ऐंड्रॉयड और iOS ऐप के लिए उपलब्ध करा सकती है। 

बता दें कि हाल ही में व्हाट्सएप ने दो बड़े फीचर जारी किए थे. इनमें से एक फीचर PiP (पिक्चर-इन-पिक्चर) मोड था. इसके जरिए यूजर्स चैट पर आए किसी भी यूट्यूब या फेसबुक विडियो लिंक को सीधा चैट में ही देख सकते हैं. अब लिंक को सोर्स पर रिडायरेक्ट करने की जरूरत खत्म कर दी गई. इसके अलावा ग्रुप चैट के दौरान प्राइवेट रिप्लाइ की सुविधा भी दी गई है. 

Whatsapp Not Working From Today: इन स्मार्टफोन्स पर आज से नहीं चलेगा व्हाट्सएप, लोगों में हड़कंप

Whatsapp Tricks and Tips: जानिए कैसे करें व्हाट्सएप मैसेज शेड्यूल ?

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App