WhatsApp Vacation Mode Feature: WhatsApp पिछले काफी समय से अपने Vacation Mode मोड फीचर पर काम कर रहा है. लेकिन पिछले महीने आईं रिपोर्ट्स में पता चला था कि फेसबुक के मालिकाना हक वाले इंस्टेंट मेसेजिंग ऐप ने करीब 2 साल तक फीचर को डिवेलप करने के बाद ना जारी करने का फैसला किया है. लेकिन अब एक लेटेस्ट रिपोर्ट में नई जानकारी सामने आई है.

WABetaInfo के मुताबिक, वॉट्सऐप ने वकेशन मोड फीचर पर दोबारा काम शुरू कर दिया है. इस फीचर को पहले ‘Ignore Archived Chats’ कहा जा रहा था. फीचर की बात करें तो इस फीचर के जरिए यूजर्स पूरी तरह से आर्काइव की गईं चैट्स को नजरअंदाज कर पाएंगे. अभी वॉट्सऐप में सबसे नीचे आर्काइव चैट्स का एक फोल्डर रहता है. हालांकि, जब भी आर्काइव चैट में नए मेसेज पहुंचते हैं तो यह सबसे ऊपर पॉप-अप होता है. जिससे चैट्स को आर्काइव किए जाने का मकसद खत्म हो जाता है. वकेशन मोड के आने के बाद आर्काइव चैट को छिपाया जा सकेगा.

वॉट्सऐप ने वकेशन मोड फीचर पर दोबारा काम शुरू कर दिया है. और इसे एक बड़े बदलाव के साथ लाने पर काम किया जा रहा है. ब्लॉग साइट द्वारा शेयर की गईं स्क्रीनशॉट्स के मुताबिक, आर्काइव चैट्स के लिए अब एक अलग सेक्शन होगा जो सबसे ऊपर चैट विंडो में मौजूद रहेगा. जब यूजर्स Archived Chats सेक्शन पर क्लिक करेंगे तो उन्हें नोटिफिकेशन बटन के साथ अपनी सभी आर्काइव की गईं चैट्स दिखेंगी. इस नोटिफिकेशन बटन के साथ यूजर्स अपनी जरूरत के मुताबिक सेक्शन को कस्टमाइज़ कर पाएंगे.

अभी, नोटिफिकेश सेक्शन में दो टॉगल बटन हैं. पहला बटन नए मेसेज को नोटिफिआई करने के लिए है. इससे यूजर्स को अपनी आर्काइव चैट्स में नया मेसेज मिलने पर जानकारी मिलेगी. इस बटन को डिसेबल कर देने से आर्काइव चैट्स पूरी तरह छिप जाएंगी. वहीं दूसरा बटन ‘Auto Hide Inactive Chats’ है. यह बटन 6 महीने तक चैट में कोई ऐक्टिविटी ना होने पर चैट को ऑटोमैटिकली आर्काइव कर देगा. इस फीचर पर अभी भी काम चल रहा है और अभी यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं है.

OPPP F17 Pro Launched: Oppo का सबसे पतला स्मार्टफोन F17 Pro भारत में लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

Flipkart Month Ends Mobiles Fest Sale: फ्लिपकार्ट पर मंथ एंड मोबाइल फेस्ट सेल शुरू, स्मार्टफोन्स पर यहा चेक करें डील्स और डिस्काउंट