नई दिल्ली. WhatsApp for Jio Phone, अब रिलायंस जियो फोन (Jio Phone) और रिलायंस जियो फोन 2 (Jio Phone 2) पर भी वॉट्सएेप का लुत्फ उठाया जा सकेगा. कंपनी ने कहा, 10 सितंबर से जियो फोन उपभोक्ता जियो एेप स्टोर से इसे डाउनलोड कर सकते हैं. जबसे जियो फोन के लिए वॉट्सएेप सपोर्ट आया है, इसकी हर ओर तारीफ हो रही है.

चूंकि रिलायंस जियो फोन कियोस्क प्लेफॉर्म पर चलता है, इसलिए वॉट्सएेप को इस अॉपरेटिंग सिस्टम के लिए स्पेशल वर्जन बनाना पड़ा. अब जियो फोन के जरिए यूजर्स मैसेज, तस्वीरें और वीडियोज भेज सकते हैं. एंड्रॉयड और एप्पल यूजर्स की तरह जियो फोन यूजर्स को भी वॉट्सएेप का वही एक्सपीरियंस मिलेगा. इसमें एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन का फीचर भी है. इसका मतलब है कि उनकी चैट्स सुरक्षित रहेंगी और वॉट्सएेप भी उन्हें नहीं पढ़ सकता.

Jio phone Whatsapp Download and Install, जियो फोन में whatsapp कैसे इनस्टॉल करें :

रिलायंस जियो फोन पर Whatsapp इस्तेमाल करने के लिए पहला अपना फोन नंबर वेरिफाई कराना होगा. रिलायंस जियो एेप स्टोर पर वॉट्सएेप 10 सितंबर 2018 से उपलब्ध हो गया है. जियो फोन और जियो फोन 2 के उपभोक्ता एेप स्टोर पर जाकर सिर्फ डाउनलोड पर क्लिक करे उसे डाउनलोड कर सकते हैं.

Whatsapp के वाइस प्रेसिडेंट क्रिस डैनियल्स ने कहा, ”भारत के करोड़ों लोग अब जियो फोन के जरिए वॉट्सएेप का इस्तेमाल कर सकते हैं.” उन्होंने कहा, ”कियोस्क के लिए नया एेप बनाकर लोगों की एक-दूसरे से जुडने की प्रक्रिया में इजाफा होगा.”

बता दें कि रिलायंस जियो ने 15 अगस्त को एेलान किया था कि जियो फोन पर अब वॉट्सएेप, यू-ट्यूब और फेसबुक भी चलेगा.हालांकि फेसबुक, यू-ट्यूब और गूगल मैप्स जियो फोन पर उसी दिन से उपलब्ध हो गया था, लेकिन वॉट्सएेप के लिए भी यूजर्स का इंतजार आखिरकार खत्म हो गया.

नरेंद्र मोदी सरकार को Whatsapp का झटका, कहा- नहीं बता सकते मैसेज का सोर्स

वॉट्सएेप को चुनौती देने के लिए बाबा रामदेव फिर लॉन्च करेंगे किम्भो, यूजर्स को मिलेंगे शानदार फीचर्स

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App