नई दिल्लीः सोशल मैसेजिंग की इस दुनिया में आजकल व्हाट्सएप सबसे अधिक पॉपुलर है. सोशली लोगों को जागरूक करना हो या फिर ऑफिस का कुछ जरूरी काम या फिर परिवार के लोगों की आपसी बात-चीत लोग इस सोशल चैट ऐप का ही सबसे अधिक प्रयोग करते हैं. यह ऐप लगातार अपने आप को अपडेट भी कर रहा है और अपने यूजर्स के लिए नए-नए सहूलियतें भी दे रहा है.

कई लोगों को कहा जा रहा है कि वे अब इस एप के आदी हो चुके हैं और दिन भर इस एप पर ही अपना समय बीताते हैं. यह कुछ हद तक सच भी है. इस एप का लोग अत्यधिक इस्तेमाल कर रहे हैं. कई लोगों को तो यह भी नहीं पता चल पाता कि वे किस व्यक्ति से या किस ग्रुप में सबसे अधिक बात करते हैं. व्हाट्सएप ने ऐसे लोगों के लिए एक नई सुविधा दी है. अब आप व्हाट्सएप के जरिये यह भी जान सकते हैं कि आप सबसे अधिक किससे बात करते हैं. हालांकि इसके लिए आपको व्हाटसऐप वेब की सहायता लेनी होगी.

  1. सबसे पहले व्हाट्सऐप वेब अपने डेस्कटॉप या लैपटॉप पर खोलिए और सेटिंग ऑप्शन में जाइए.
  2. सेटिंग में आप डेटा एंड स्टोरेज विकल्प पर क्लिक करिए, जहां पर आपको डाटा एंड स्टोरेज विकल्प दिखेगा.
  3. इस विकल्प में आपको स्टोरेज यूजेज का विकल्प दिखाई देगा, जिस पर टैप करने पर आपको एक लिस्ट मिलेगा. यह लिस्ट उन लोगों या ग्रुप की होगी जिस पर आप सबसे अधिक चैट करते हैं.
  4. कहा जा रहा है कि फेसबुक की अधिकार वाली यह ऐप अपने आप को यूजर फ्रेंडली बनाने के लिए ऐसा कर रही है.

Facebook, व्हाट्सऐप प्राइवेसी मामले में 5 जजों की संवैधानिक पीठ करेगी सुनवाई: SC

FIR After Yogi Adityanath RSS Facebook Post: फेसबुक पर सीएम योगी आदित्यनाथ-आरएसएस पर अभद्र टिप्पणी करने पर 5 के खिलाफ केस दर्ज,1 गिरफ्तार

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर