नई दिल्ली/ व्हाट्सएप अपने यूजर्स के एक्सपीरिएंस केपी और मजेदार बनाने के लिए एक से बढ़कर एक फीचर्स लेके आ रहा है. इस साल तो व्हाट्सएप वैसे भी कई नए फीचर्स लॉन्च कर चुका है. इसमें डेस्कटॉप ऐप के लिए वीडियो, वॉयस कॉल सपोर्ट और पेमेंट सिस्टम भी शामिल है. अब कंपनी कुछ नए फीचर्स पर भी काम कर रही है. जी हां व्हाट्सएप के नए फीचर्स से आपका चैटिंग एक्सपीरिएंस मजेदार हो जाएगा.

हालांकि पिछले साल नवंबर में व्हाट्सएप ने ऑटोमेटिकली मैसेज डिलीट का ऑप्शन लॉन्च किया था. इससे आपकी व्हाट्सऐप चैट में मौजूद मैसेज अपने आप डिलीट हो जाते हैं. अभी इस फीचर में आपको मैसेज डिलीट करने की डेडलाइन 7 दिन की दी गई है, जिसे अब जल्द ही 24 घंटे किया जा सकता है. फिलहाल WhatsApp पर इसकी सर्विस की जा रही है. इस फीचर के आने के बाद आपके व्हाट्सऐप मैसेज 24 घंटे बाद ऑटोमेटिकली डिलीट हो जाएंगे.

व्हाट्सएप के नए फीचर्स आ जाने के बाद व्हाट्सएप का रंग बदल पाएंगे. साथ ही इसपर इंस्टाग्राम रील्स वीडियोज भी देख पाएंगे. तो आइए आपको बताते हैं जल्द आ रहे 4 व्हाट्सएप फीचर्स के बारे में:

व्हाट्सएप का कलर बदल पाएंगे यूजर्स

व्हाट्सएप कंपनी अपने एक नए फीचर पर काम कर रही है. जिसके वजह से यूजर्स को ऐप में रंग बदलने की सुविधा मिल पाएगी. WABetaInfo ने इसके कुछ स्क्रीनशॉट भी शेयर किए थे, जिनसे पता लगता है कि नए फीचर यूजर्स को चैटबॉक्स में कलर्स बदलने का मौका देगा. मतलब अब आप अपने व्हाट्सएप का रंग भी बदल सकते है.

वॉयस मैसेज की अलग-अलग प्लेबैक स्पीड

व्हाट्सएप जल्द ही अपने यूजर्स को अलग-अलग प्लेबैक स्पीड पर वॉयस मैसेज को सुनने की सुविधा देने जा रहा है. मतलब अब यूजर्स वॉयस मैसेज को फ़ास्ट स्पीड या धीमी स्पीड में सुन सकेंगे. फिलहाल व्हाट्सएप पर ऑडियो मैसेज सिर्फ सामान्य स्पीड पर सुनने की सुविधा मिलती है. यूजर्स को तीन प्लेबैक स्पीड में मैसेज को सुनने का ऑप्शन मिलेगा, जो 1.0X, 1.5X और 2.0X हैं.

गायब हो जाएंगे 24 घंटे में मैसेज

इस फीचर में आपको मैसेज डिलीट करने की डेडलाइन 7 दिन की दी गई है, जिसे अब जल्द ही 24 घंटे किया जा सकता है. फिलहाल WhatsApp पर इसकी सर्विस की जा रही है. इस फीचर के आने के बाद आपके व्हाट्सऐप मैसेज 24 घंटे बाद ऑटोमेटिकली डिलीट हो जाएंगे.

व्हाट्सएप पर ही देख सकेंगे इंस्टाग्राम रील्स

व्हाट्सएप अपने प्लेटफॉर्म पर इंस्टाग्राम रील्स सपोर्ट को जोड़ने पर काम कर रहा है. यानी आप इंस्टाग्राम की शॉर्ट वीडियोज व्हाट्सएप पर देख सकेंगे. WABetaInfo के मुताबिक, जल्द ही व्हाट्सएप पर एक सेक्शन होगा, जहां यूजर्स इंस्टाग्राम रील्स देख पाएंगे.

फिलहाल इन सभी फीचर्स पर व्हाट्सएप अभी काम कर रहा है और इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है.

IIMC एलुमनाई एसोसिएशन का राजस्थान और बिहार चैप्टर मीट कनेक्शन्स पटना और जयपुर में संपन्न

Rashmika Mandanna Dance Video: रश्मिका मंदाना नेशनल क्रश सेलिब्रेट कर रही है अपना 25वां जन्मदिन, शेयर किया वीडियो

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर