नई दिल्ली. WhatsApp Latest Updates:  इस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप जल्द ही अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर लाने जा रहा है. इस फीचर के जरिए व्हाट्सएप यूजर्स स्टेट्स को सीधे फेसबुक और इंस्टाग्रामप पर शेयर कर सकेंगे. व्हाट्सएप इस नए फीचर को अभी एंड्रॉयड और आईओएस के बेटा वर्जन पर चेक कर रहा है. जब इसका ट्रायल सफल हो जाएगा तो उसके बाद यूजर्स को नए अपडेट के रूप में यह फीचर दे दिया जाएगा. 

आपको बता दें कि व्हाट्सएप पर स्टेटस अपडेट का फीचर दिया गया है. यूजर्स फोटो, टेक्स्ट और वीडियोज को स्टेटस पर शेयर करते हैं. जिसके बाद 24 घंटे तक यह स्टेटस अपडेट शो होता है. व्हाट्सएप पर जुड़े आपके दोस्त, रिश्तेदार इस स्टेटस अपडेट को देख सकते हैं.

अब व्हाट्सएप अपने यूजर्स को स्टेटस अपडेट में एक नया फीचर देने जा रहा है. यूजर्स व्हाट्सएप स्टेटस को अपने फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी शेयर कर सकंगे. दरअसल व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और फेसबुक ये तीनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म अभी फेसबुक कंपनी के मालिकाना हक में ही है. इसलिए कंपनी को इस अपडेट लाने में कोई कानूनी दिक्कत नहीं आएगी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फेसबुक कंपनी तीनों प्लेटफॉर्म को एक साथ जोड़ने की कोशिश कर रहा है. फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने भी साफ किया है कि तीनों एप्लीकेशन के एक बैक-एंड के साथ चलाने की कवायद की जा रही है.

इसके अलावा व्हाट्सएप अपने यूजर एक्सपीरियंस को बढ़ावा देने के लिए और भी कई नए फीचर्स पर काम कर रहा है. अगले साल तक व्हाट्सएप पर विज्ञापन सुविधा भी शुरू हो जाएगी. जिसमें यूजर्स को स्टेटस अपडेट के बीच में प्रोडक्ट और सेवाओं के विज्ञापन देखने को मिलेंगे. 

हाल ही में व्हाट्सएप ने FAQ सपोर्ट पेज पर जानकारी देते हुए बताया था कि अगले साल फरवरी से एंड्रॉइड 2.3.7 ऑपरेटिंग सिस्टम या उससे पहले के वर्जन पर व्हाटसएप काम करना बंद कर देगा. साथ ही आईफोन यूजर्स भी 1 फरवरी 2020 से iOS 7 और इससे पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम पर व्हाट्सएप नहीं चला सकेंगे.

PUBG Mobile India Tour 2019: पबजी मोबाइल इंडिया टूर 2019 टूर्नामेंट का एलान, जीतने वाला बन जाएगा करोड़पति

Whatsapp Dark Mode: जानें व्हाट्सएप का नया डार्क मोड अपने एंड्रॉइड और आइओएस मोबाइल फोन में शुरू कैसे करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App