नई दिल्ली. WhatsApp Latest Update: फेसबुक के मालिकाना हक वाले इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप पर यूजर्स को कई नए फीचर्स का इंतजार है. वर्तमान में दुनियाभर में 1.8 मिलियन से ज्यादा लोग व्हाट्सएप एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते हैं और लगातार इसके यूजर्स की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है. अपने यूजर्स के चैटिंग और मैसेंजिंग एक्सपीरियंस को और भी बेहतर बनाने के लिए कंपनी की ओर से लगाता व्हाट्सएप में नए अपडेट्स दिए जा रहे हैं. चार महीने पहले कंपनी ने व्हाट्सएप यूजर्स की प्राइवेसी को और भी स्ट्रॉंग बनाने के लिए ग्रुप इनविटेशन फीचर लाने का एलान किया था. जिसके जरिए किसी यूजर को व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ने से पहले उसकी परमिशन लेनी होगी. हालांकि अभी तक यह फीचर व्हाट्सएप यूजर्स को नहीं मिला है. लोगों को इसका बेसब्री से इंतजार है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक फरवरी 2019 में कंपनी व्हाट्सएप के आईओएस बीटा वर्जन पर ग्रुप इनविटेशन फीचर को टेस्ट कर रही थी. बताया जा रहा था कि टेस्टिंग पूरी होने के बाद इसे पहले आईओएस और फिर एंड्रॉयड यूजर्स को अपडेट के रूप में दे दिया जाएगा. हालांकि इस बात को चार महीने से भी ज्यादा का वक्त गुजर चुका है लेकिन यूजर्स को यह फीचर नहीं दिया गया है.

क्या है व्हाट्सएप ग्रुप इनविटेशन फीचर-
व्हाट्सएप ने इस अपडेट को आईओएस के बीटा वर्जन पर लॉन्च किया था और टेस्टिंग की थी. जिसमें यूजर्स को पहले व्हाट्सएप सेटिंग सेक्शन में अकाउंट्स और फिर प्राइवेसी सेक्शन में जाकर ग्रुप्स सेलेक्ट करना होता है. इसके बाद यूजर्स को तीन ऑप्शंस दिखाई देंगे- Everyone, My contact और Nobody. यदि आप Nobody पर क्लिक करेंगे तो किसी भी व्यक्ति को यदि आपको व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ना है तो पहले आपकी परमिशन लेनी होगी.

दुनियाभर में कई व्हाट्सएप यूजर्स लोगों द्वारा अनचाहे ग्रुप में जोड़े जाने से परेशान रहते हैं. इस फीचर के आ जाने के बाद उन्हें काफी सुविधा होगी और वे आसानी से ग्रुप इनविटेशन फीचर इनेबल कर इस परेशानी से मुक्ति पा सकेंगे. फिलहाल व्हाट्सएप की ओर से आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं आई है कि कंपनी ग्रुप इनविटेशन फीचर को कब तक जारी करेगी.

WhatsApp Latest Update: व्हाट्सएप यूजर्स को स्टेटस अपडेट में जल्द मिलेगा यह नया फीचर

WhatsApp Latest Update: व्हाट्सएप पर जल्द मिलेगा क्यूआर कोड स्कैनर शॉर्टकट फीचर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App