नई दिल्ली. WhatsApp Latest Update: व्हाट्सएप जल्द ही अपने यूजर्स के लिए डार्क मोड फीचर लाने जा रहा है. व्हाट्सएप डार्क मोड के बारे में पिछले कुछ महीनों से कई तरह की खबरें आ रही हैं. इस मोड में व्हाट्सएप एप्लीकेशन में व्हाइट कलर को डार्क यानी ब्लैक और ग्रे कलर में परिवर्तित कर दिया जाएगा. जिससे ब्राइटनेस कम होगी और यूजर्स की आंखों पर कम प्रभाव पड़ेगा. वहीं व्हाटस्एप डार्क मोड के जरिए फोन की बैटरी भी कम खर्च होगी. हालांकि व्हाटस्एप की ओर से आधिकारिक तौर पर डार्क मोड फीचर की लॉन्चिंग के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है. रिपोर्ट्स की मानें तो इस साल के अंत तक आईओएस प्लेटफॉर्म पर व्हाट्सएप डार्क मोड अपडेट जारी कर दिया जाएगा. वहीं एंड्रॉयड यूजर्स को इस मोड के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा.

फेसबुक कंपनी के मालिकाना हक वाला इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप ने एंड्रॉयड और आईओएस प्लेटफॉर्म के व्हाट्सएप बीटा वर्जन में डार्क मोड फीचर जारी कर दिया है. फिलहाल इस फीचर की टेस्टिंग की जा रही है. इस फीचर के सफल होने के बाद इसे सभी यूजर्स को नए अपडेट के रूप में दे दिया जाएगा.

व्हाट्सएप डार्क मोड को आईफोन यूजर्स आईओएस 13 में उपयोग कर पाएंगे. वहीं इसे गूगल के अपकमिंग ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड Q में डार्क मोड को जारी किया जाएगा. यानी कि एंड्रायड पाई और उससे पुराने एंड्रॉयड वर्जन के स्मार्टफोन व्हाट्सएप डार्क मोड फीचर यूज नहीं कर पाएंगे.

आपको बता दें कि यह साल खत्म होने तक व्हाट्सएप अपने यूजर्स को कई और बेहतरीन फीचर्स देने जा रहा है. साल 2019 के आखिरी तक व्हाट्सएप पर क्विक एडिट मीडिया शॉर्टकट, क्यूआर कोड स्कैनर, शेयरिंग व्हाट्सएप स्टेटस ऑन फेसबुक एंड इंस्टाग्राम जैसे कई आकर्षक फीचर्स मिलने वाले हैं. 

इसके अलावा जल्द ही भारत में व्हाट्सएप पेमेंट सर्विस भी लॉन्च की जाएगी. जिसके जरिए यूजर्स आसानी से डिजिटल लेनदेन कर पाएंगे. व्हाट्सएप पेमेंट सर्विस पेटीएम, गूगल पे, फोनपे जैसी अन्य डिजिटल पेमेंट सेवाओं के समान ही होगी, जिसमें यूजर्स यूपीआई के जरिए एक-दूसरे को आसानी से पैसा भेज सकेंगे.

Whatsapp Latest Update: इस नए फीचर की मदद से आप अपनी व्हाट्सएप चैट छिपा सकते हैं, जानें फुल डिटेल्स

WhatsApp Latest Update: व्हाट्सएप वॉइस मैसेज का नोटिफिकेशन बार में दिखेगा प्रिव्यू, आईफोन यूजर्स के लिए आ रहा है नया फीचर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App